Categories: UP

हमीरपुर के गैर मान्यता प्राप्त स्कूलो मे बोलबाला

शिवशाक्ति सैनी

हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर जिले में धड़ल्ले से चल रहे हैं गैर मान्यता प्राप्त स्कूल. ज्यादा फीस वसूलने की वजह से बच्चों के अभिभावक हुये परेशान, ग्रामीणों ने इस सम्बन्ध में अालाअधिकारी  से गुहार लगाई है कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलो को बंद करे.

मामला हमीरपुर जनपद के छानी  कस्बे का है जहा ग्रामीणों का आरोप है कि  धड़ल्ले से गैर मान्यता प्राप्त स्कूल चलाए जा रहे हैं., ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में शिक्षा माफियाओ ने अवैध तरीके से कई विद्यालय संचालित कर रखे हैं. जिनमें जय बालाजी महाराज जूनियर हाईस्कूल, राईबल पब्लिक स्कूल, न्यू आइडियल पब्लिक स्कूल, एकता पब्लिक स्कूल जैसे संचलित है, ग्रामीणों के आरोपों को आधार माने तो ये सभी स्कूल ग्रामीणों का शोषण कर रहे हैं व सभी गैर कानूनी तरीके से एडमिशन करके बच्चों के अभिभावकों से मोटी रकम वसूल रहे हैं।

इस बात से नाराज होकर ग्रामीणों ने सभी गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराने की शासन से मांग करते हुए. डीएम हमीरपुर को एक प्रार्थना पत्र दिया है। जहॉ ग्रामीणों ने आरोप लगाया है यह सभी स्कूलों को सरकार द्वारा कोई मान्यता नहीं मिली है, फिर भी शिक्षा माफिया स्कूल चला कर मोटी रकम वसूल कर बच्चों के अभिभावकों को चूना लगा रहे हैं।ग्रामीणों की माने तो मान्यता ना होने के बावजूद भी यह सभी स्कूल बच्चों का एडमिशन करके मोटी रकम वसूल रहे हैं। साथ ही इंग्लिश मीडियम का झांसा देकर सामान्य शिक्षा देकर ग्रामीणों को छल रहे हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो सरकार के आदेश को ठेगे पर रख कर शिक्षा माफिया स्कूल चला रहे हैं । इन शिक्षा माफियाओं के आगे जिला प्रशासन भी नतमस्तक दिखाई दे रहा है।
pnn24.in

Recent Posts

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

6 mins ago

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

16 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

17 hours ago