Categories: Politics

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राहुल ने प्रत्येक राज्य इकाई के महासचिव प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट:

अनुपम राज

अबोहर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा आम चुनावों को देखते हुए प्रत्येक राज्य के महासचिव प्रभारियों से संसदीय हलकों को लेकर रिपोर्टें मांगी। इसमें कांग्रेस की मौजूदा हालत के बारे में जानकारी भेजने के लिए कहा गया है। केन्द्रीय नेतृत्व ने विभिन्न राज्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के ऊपर महासचिव प्रभारियों को नियुक्त किया हुआ है। उन्हें राहुल ने निर्देश दिए हैं कि संगठन में मजबूती लाना प्रत्येक का लक्ष्य होना चाहिए। राहुल ने ऐसा कर विभिन्न राज्यों में पार्टी के विभिन्न धड़ों को एकजुट करने की दिशा में कदम उठाया है।

कांग्रेस के गुजरात प्रभारी राजीव सातव ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। राहुल गांधी ने राज्य प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बूथों के अनुसार मजबूत व कमजोर मुद्दों की पहचान करें और भाजपा से मुकाबला करने के लिए स्थानीय मुद्दों को उठाएं। पार्टी नेतृत्व ने शक्ति प्रोजैक्ट पर जोर देने के निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत कार्यकर्ताओं के साथ सीधा वार्तालाप राज्य इकाइयों को करना है। अगस्त से राहुल गांधी द्वारा राज्यों के महत्वपूर्ण नेताओं से बैठकें की जाएंगी ताकि उनसे लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में फीडबैक ली जा सके। राज्य इकाइयों को भी उन्होंने अनुशासन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गुरदासपुर के सांसद चौधरी सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रदेश इकाई लोकसभा चुनाव का सामना करने के लिए कभी भी तैयार है। कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन भी शुरू कर दिए गए हैं। इसमें प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी व अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा ले रहे हैं। इसमें हम जनता को कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

17 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago