Categories: International

ग़ज़्ज़ा भीषण मानवीय त्रासदी को कगार पर

आदिल अहमद

ग़ज़्ज़ा पट्टी में फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्यमंत्रालय ने ईंधन संकट के कारण ग़ज़्ज़ा पट्टी के अस्पतालों की विषम स्थिति से पैदा होने वाले ख़तरों की ओर सचेत किया और बल दिया कि ईंधन की कमी के कारण, इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह ठप्प हो जाएंगी।

हमारे संवाददाता की रिपोर्ट के अनुसार ग़ज़्ज़ा पट्टी के उप स्वास्थ्यमंत्री यूसुफ़ अबू रईस ने रेसाला नेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्यमंत्रालय को ग़ज़्ज़ा पट्टी के अस्पतालों की बिजलीी कटौती की समस्या को दूर करने के लिए हर महीने पांच लाख लीटर ईंधन की आवश्यकता है, कहा कि ग़ज़्ज़ा पट्टी में मौजूद दवाएं, केवल कम अवधि के लिए ही पर्याप्त हैं और इसी वजह से मानवीय त्रासदी पैदा होने का ख़तरा बढ़ गया है।

ग़ज़्ज़ा पट्टी में फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्यमंत्रालय के उप प्रमुख ने कहा कि वापसी मार्च के दौरान घायलों की संख्या निरंतर बढ़ रही है जिसके कारण ग़ज़्ज़ा के स्वास्थ्यमंत्रालय को उपकरणों और संसाधनों की आवश्यकता है क्योंकि अस्पतालों से छुट्टी पाने वाले घायलों को एंटीबायोटिक दवाओं की आवश्यकता है किन्तु स्वास्थ्य मंत्रालय में इसकी कमी का सामना है।।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

1 hour ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

2 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

10 hours ago