Categories: International

मोहम्मद बिन सलमान ने अपने सैनिकों को दी चेतावनी

आदिल अहमद

सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने अपने देश के सैन्य अधिकारियों को चेतावनी दी है कि सेना के जवानों द्वारा की जा रही, ऐसी हर प्रकार की वीडियो रिकॉर्डिंग को रोका जाए, जिसमें सैनिक सऊदी अरब की आर्थिक बदहाली और मनोवैज्ञानिक दबाव की शिकायत कर रहे हैं।

अलअहद न्यूज़ वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी सऊदी अरब के युद्धग्रस्त  इलाक़ों में तैनात इस देश के कुछ सैनिकों ने अपनी दयनीय स्थिति की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है, जिसके बाद पूरी दुनिया में आले सऊद शासन की बड़ी किरकिरी हो रही है। इस बीच सऊदी युवराज मोहम्मद ने अपने देश की सेना के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए आदेश दिया है कि देश के सभी सैनिकों विशेषकर यमन से मिली हुई सीमा पर तैनात जवानों को इस बात का अधिकार नहीं है कि वे अपनी वीडियो फ़िल्म बनाएं।

याद रहे कि मोहम्मद बिन सलमान ने ऐसे समय में अपने ही देश के सैनिकों को धमकी दी है जब कुछ दिनों पहले सऊदी नरेश सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने यमन में तैनात सऊदी सैनिकों द्वारा बनाई गई वीडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि यमन में तैनात सभी सैनिकों पर लगाए गए आरोप और अपराधिक मामलों को ख़त्म कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस बीच सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपनी माँ फ़हदा बिन्ते फालेह को घर में नज़र बंद रखने का आदेश दिया है और उनकी अनुमति के बिना कोई भी उनसे मिल नहीं सकता है। फ़हदा बिन्ते फ़ालेह, सऊदी शासक, सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ की तीसरी पत्नी और उनके 13 बच्चों की माँ  हैं जिन्हें इस समय अपने पति से दूर एक छोटे से महल में नज़र बंद कर दिया गया है। फ़हदा बिन्ते फ़ालेह, वर्तमान समय में सऊदी शासन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ की एकमात्र औपचारिक पत्नी हैं क्योंकि उनकी एक पत्नी सुल्ताना बिन्त तुर्की  का सन 2011 में निधन हो गया और उन्होंने अपनी अन्य बीवी सारा बिन्त फैसल को तलाक़ दे दिया है।

aftab farooqui

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

22 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

22 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

24 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

1 day ago