Categories: SpecialUP

अव्यवस्थाओं से परिपूर्ण है पलिया का रेलवे स्टेशन, यात्रियों को नहीं नसीब पीने का पानी, गन्दगी की वजह से स्टेशन पर बैठना दूभर

फारुख हुसैन

लखीमपुर-खीरी। पलिया का रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्थाओं का काफी बोलबाला है। यहां यात्रियों को तमाम परेशानियों से जूझना पड़ता है। न तो बैठने की उचित व्यवस्था है और न ही स्टेशन पर कोई साफ-सफाई ही कराई जाती है। गन्दगी होने की वजह से स्टेशन पर बदबू आती है और कई प्रकार की बीमारियां फैलने की आशंका भी प्रबल हो रही है।

यह पलिया रेलवे स्टेशन का इण्डियामार्का हैण्डपम्प है, जो लम्बे समय से खराब पड़ा हुआ है। इससे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस नल को ठीक कराने की जरूरत है, लेकिन विभाग ध्यान नहीं देता है। इस नल के खराब होने के कारण यात्रियों को पानी पीने के लिए बाहर जाना पड़ता है। कई बार तो पानी पीने के चक्कर में यात्रियों की ट्रेन भी छूट गई। एसी स्थिति में उन्हें बसों का सहारा लेना पड़ता है।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर गन्दगी भी कुछ कम नहीं है। टॉयलेट से लेकर स्टेशन परिसर में गन्दगी ही गन्दगी है। जिस कारण स्टेशन पर काफी बदबू आती है। ऐसे में यात्रियों को स्टेशन पर बैठने की भी हिम्मत नहीं होती है। तमाम अव्यवस्थाएं होने के बाद भी विभागीय अधिकारियों की नजर इस स्टेशन की ओर नहीं जाती है। कई बार विभाग के अधिकारी निरीक्षण करने भी आ चुके हैं, लेकिन कभी किसी अधिकारी ने गन्दगी व अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर गम्भीरता नहीं बरती। इस वजह से यात्रियों में काफी रोष है।

pnn24.in

Recent Posts

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

2 hours ago

AIMIM प्रमुख सांसद असददुदीन ओवैसी ने वक्फ बिल पर कहा ‘भाजपा और संघ वक्फ संपत्तियों को लेकर अफवाह फैला रहे है’

आदिल अहमद डेस्क: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और आरएसएस…

3 hours ago

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

1 day ago