Categories: Health

समाज में जरूरत है रक्तदान करने की और हम सब को इस जिम्मेदारी को समझना चाहिये – मनोज धामा

सरताज खान

गाजियाबाद / लोनी रविवार को लोनी हनुमान मंदिर में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के माध्यम से स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एमएमजी हास्पिटल गाजियाबाद एवं जीटीबी हॉस्पिटल दिल्ली के बल्ड बैंक ने सहयोग किया।इस अवसर पर लोनी नगरपालिका के पूर्व चैयरमेन मनोज धामा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

रक्तदान शिविर का शुभारंभ मनोज धामा ने फीता काटकर किया।कार्यक्रम के आयोजकों की तरफ से शाल उढाकर मनोज धामा का स्वागत किया गया। इस अवसर पर मनोज धामा ने भी रक्तदान किया एवं उनके सहयोगी नीटू गालियान, नीरज, टिंकु आदि साथियों ने भी स्वेच्छिक रक्तदान किया। इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुये मनोज धामा ने कहा कि हम सभी की परिवार के साथ -साथ समाज के प्रति भी जिम्मेदारी बनती है। जिस प्रकार से हम अपने परिवार की जिम्मेदारी निभाते है ठीक उसी प्रकार से हमे समाज के प्रति भी जिम्मेदारी उठानी चाहिये।इस तरह के रक्तदान शिविर मे किये गये रक्त का प्रयोग किसी गरीब का जीवन बचाने मे काम आयेगा। वही मनोज धामा ने सभी से अपील करते हुये कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों मे हमे बढ-चढकर हिस्सा लेना चाहिये एवं समाज के प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान का महत्व समझना चाहिये।हमारे खून का एक -एक कतरा हमारे देश एवं समाज के काम आये ये हमारा सौभाग्य है।इस अवसर पर संत निरंकारी संस्था के सैकडों कार्यक्ताओं ने भी रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर के आयोजन पर कई सामाजिक लोग उपस्थित रहे। जिनमें उदयराज सिंह, हरमीत सिंह, धर्मवीर कुमार, राजकुमार, अशोक मनचंदा ,डा0संदीप पंवार, डा0विनोद, डा0योगेन्द्र, सचिन, अजय गर्ग, सर्वेश शर्मा, संजीव शर्मा, राहुल धामा, सतेन्द्र चौहान, एवं एसएनसीएफ की वालंटियर टीम उपस्थित रही।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago