ट्रीटमेंट प्लांट हादसे में मृत युवको के शवों को गमगीन माहौल में किया अंतिम संस्कार

सरताज खान

गाजियाबाद / लोनी थाना क्षेत्र के नशबंदी कॉलोनी में स्थित जल निगम के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के टैंक में डूबे 3 युवको की दर्दनाक मौत के मामले में राजनीति दल व समाजसेवी संस्थाए पीड़ित परिवार की मदद के लिये खड़ी हो गयी है। सोमवार दोपहर बाद पुलिस ने मोर्चरी से तीनो शवो के पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिए है।जिनका परिजनों ने गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया।

आम आदमी पार्टी ,सपा व खिदमत ए युवा समिति समेत कई दलों व संस्थाओं के लोग नशबंदी कॉलोनी में मृतक बुलबुल हसन के परिवार से मिले और अंतिम संस्कार में शामिल होकर संवेदना व्यक्त की। आम आदमी पार्टी के विधान सभा प्रभारी हाजी अली ने बताया कि बुलबुल हसन एक बहादुर नोजवान था। जिसने अपनी जान की परवाह किये बिना जहरीले टैंक में डूबे दो मजदूरो को बचाने उतर गया।उसने बताया कि कबाड़ बीनने का कार्य करके अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले परिवार के साथ आम आदमी पार्टी हर समय खड़ी है तथा उन्होंने शासन प्रशासन से प्लांट के ठेकेदार के विरुद्ध सख्त कार्यवाही व मुआवजे की मांग की है।

खिदमत ए युवा समिति के अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने शासन प्रशासन से परिवार को उचित मुआवजे की मांग की है और कहा कि ठेकेदार के विरुद्ध कठोर कार्यवाही होनी चाहिये। वही लोनी विधायक नन्द किशोर गुर्जर ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ठेकेदार के विरुद्ध जांच कराकर कठोर कार्यवाही का आश्वासन दिया है और कहा कि सरकार से पीड़ित परिवारो के लिये मुआवजे की मांग करेंगे। वही मामले में जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए है और पुलिस ने एनवायरकॉम कम्पनी की तहरीर पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

18 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

18 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

19 hours ago