Categories: MauUP

मऊ – डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई समीक्षा बैठक

मऊ :स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के अन्तर्गत शौचालय निर्माण एम0आई0एस0 फिडिंग फोटो अपलोडिंग की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में विकास खण्ड-कोपागंज के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी द्वारा शौचालय निर्माण खराब प्रगति पर ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त की गयी तथा सख्त निर्देश दिये गये कि शौचालय का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करा लें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि शौचालय मानक के अनुसार ही बनवायें यदि मानक के अनुसार शौचालय बनवाया गया तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि 31 सितम्बर,2018 तक पूरे प्रदेश को शौच मुक्त बनाना है आप उसके पहले ही शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करा लें। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि खुले में शौच करने पर हमे कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है तथा खुले में शौच करने से बच्चों के भविष्य पर भी काफी प्रभाव पड़ता है इसलिए आप जल्द से जल्द शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण करा लें जिससे आपका और आपके बच्चों का जीवन काल स्वस्थ्य हो सके।
उक्त अवसर पर जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओ0पी0 त्रिपाठी, जनपद क्वाडीनेटर हिमांशु, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

19 hours ago