Categories: Mau

परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से 45 में 23 मामलों का हुआ निस्तारण

यशपाल सिंह

मऊ। परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह के निर्देशन में पुलिस लाइन स्थित महिला थाने में अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान परामर्श केंद्र में कुल 45 पारिवारिक मामले आए जिसमें सदस्यों के प्रयास से 23 मामलो का निस्तारण हुआ। जिसमें पांच जोड़ो ने अपना सभी मतभेद भुलाकर साथ-साथ रहने को तैयार हो गए। जिससे दस परिवारों के बीच टूट रहे रिश्ते जुड़ जाने से उनकी खुशियां एक बार फिर लौट आई। वही तीन मामलों में पत्रावली अग्रिम कार्यवाही के लिए अग्रसारित कर दी गई। शेष मामलों में बैठक की अगली तिथि 22 जुलाई नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव और परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से अंजू और मुकेश, दीपांजलि और सत्येंद्र, शालू और संजय, संतोष पांडेय और अन्नपूर्णा तथा मजहर निलोफर ने अपना सभी मतभेद भुलाकर साथ-साथ रहने को तैयार हो गए। वही विनय और सिंधू, नमितापूरी और निशांत, अजीजा खातून और शमीम, खुर्शीद कमाल और आशिया, अबूबकर और गुलनाज, सलमा खातून और मुहम्मद नासिर, माधुरी और राजकुमार, नजमा और ज्याऊल मुस्तफा, चंद्रकला और प्रेमचंद, प्रियंका और आलोक, अनिता और सुनील, शबनम खातून मुहम्मद शादिक तथा रीना देवी और रामबचन के मामले में मामला कोर्ट में विचाराधीन होने, पक्षकारों के बीच सुलह न होने तथा पक्षकारों के लगातार अनुपस्थिति के चलते पत्रावली निस्तारित कर दी गई। वही संजू और डा. संजीव,शाइस्ता और मुहम्मद अरशद तथा राजेश्वर और संयुक्ता देवी के मामले में पत्रावली अग्रिम कार्यवाही के लिए भेज दी गई।

इस दौरान सात मामलों में एक-एक पक्षकार उपस्थित हुआ तथा 13 मामलों में कोई पक्षकार उपस्थित नहीं हुआ। जिसके चलते  कुछ मामलों में बैठक की अगली तिथि 22 जुलाई तथा कुछ में 29 जुलाई की तिथि नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में परामर्श केंद्र के सदस्यगण सर्वेश दूबे, डा. एमए खान, विनोद कुमार सिंह, रत्नेश पांडेय, अर्चना उपाध्याय, रेशमा हासिमी, मौलवी अरशद, महिला थाना की निरीक्षक अनिता सिंह, दरोगा विन्ध्यासिनी पांडेय, दीवान चंदा सिंह, आरक्षी पुष्पा गुप्ता ने अपना योगदान दिया। इस मौके पर काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago