Categories: MauUP

श्रवण मास के सन्दर्भ में लिया जिलाधिकारी ने बैठक

संजय ठाकुर

मऊ :जनपद में श्रावण मास के लिये लगाये गये नोडल अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि 28 जुलाई से 26 अगस्त,2018 तक का समय बहुत ही संवेदनशील है। इसमें छोटी से छोटी घटनाओं पर ध्यान दे सभी घटनाओं को सज्ञांन में लें चाहे वो छोटी घटना हो या बड़ी घटना हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करे तथा उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी उनसे सम्बन्धित किसी भी क्षेत्र में कोई घटना होती है तो वह तत्काल घटना स्थल पर पहुचें तथा कैम्प लगाकर कावरियों को खाना-पानी वितरित करने वालो के नाम और मोबाइल नम्बर की सूची भी उपलब्ध कर ले तथा जो खाना और पानी कावरियों में वितरित किया जा रहा उनका सैम्पल चेक करने के बाद ही लोगों में वितरित किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा ए0आर0एम0 रोडवेज को निर्देश दिया गया कि वो ड्राइवर और हेल्फर के साथ बैठक कर लें कि उन्हे शराब पीकर और ओवरलोडिंग करके गाड़ी न चलायें तथा सभी कावरियांें के साथ अच्छा व्यवहार करें ऐसा न करने पर कार्यवाही तय समझें। इसके अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी को सभी अस्पतालो में सभी प्रकार की दवाओ की उपलब्धता तथा सभी डाक्टरों की उपस्थित समय से कराने के निर्देश दिये। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जहाॅ पर कावरियो का कैम्प लगा हो वहाॅ पर डास्टवीन का प्रयोग अवश्यक करे तथा कावरियों को भोजन वितरित करने के लिए प्लास्टिक के बर्तनों का प्रयोग न करें तथा महिला कावरियों के लिए सेप्रेड शौचालय का निर्माण भी करा ले इसके अतिरिक्त नगरपालिका के कर्मचारियो को निर्देश दिये कि उनसे सम्बन्धित क्षेत्र में पालिथिन, कुडा-कचडा़ आदि की साफ-सफाई कर लें। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जिस सम्बन्धित अधिकारी की लापरवाही से कोई घटना घटित होती है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया जायेगा इसलिए सभी सम्बन्धित अधिकारी समय से सभी प्रकार की जरूरतों को पूर्ण करा ले। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि मुख्यालय पर एक कन्ट्रोल रूम स्थापित कर ले इसमें सभी विभागो से सम्बन्धित लोगों की आख्या होनी चाहिए जिससे कोई घटना होने पर तुरन्त सूचित किया जा सके।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कावरियों के साथ अच्छा व्यवहार करें इससे जिले का माहौल अच्छा बनेगा तथा कोई घटना होती है तो पुलिसकर्मी सहयोग करें और अपने गाड़ी से हास्पिटल तक पहुचाये।
उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी, ए0आर0टी0ओ0 कहकसा खातुन, समस्त क्षेत्राधिकारी, उपजिलाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष सहित विजय राजभर उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

14 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

14 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

16 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

17 hours ago