Categories: MauUP

गोद लिये स्कूल का किया औचक निरिक्षण

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय समिति के सदस्य सुनील कुमार गुप्त ने शनिवार को स्वयं द्वारा गोद लिए गये घोसी स्थित जूनियर हाइ स्कूल पर अचानक पहुंच कर पठन पाठन एवं बच्चों की संख्या सहित अन्य समस्याओं की जानकारी ली ।

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष शनिवार की दोपहर जूनियर हाइ स्कूल घोसी पहुंचकर कक्षा छः एवं आठ के बच्चों से पठन पाठन की जानकारी ली । उंहोंने बच्चों से मिड डे मील मिलने एवं मीनू के सम्बंध में जानकारी ली तो बच्चे नियमित मिड डे मील दिये जाने की बात बताई । विद्यालय कु छात्राओं एवं शिक्षिकाओं ने विशेष रूप से शौचालय साफ न होने तथा शौचालय परिसर में बाहर से चहारदीवारी कूद कर अराजक तत्वों द्वारा गंदगी एवं शौच किये जाने की जानकारी दी । जिस पर पूर्व जिला अध्यक्ष ने प्रधानाचार्य से उस सम्बंध में जानकारी ली तो उन्होंने भी बाउंड्री कूद कर अराजक तत्वों द्वारा विद्यालय को क्षति पहुंचाने की जानकारी दी गयी ।

जूनियर हाइ स्कूल घोसी की दक्षिणी बाउंड्री वाल काफी टूट जाने व अभी तक न बन पाने को लेकर पिछली बार पूर्व जिला अध्यक्ष ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मऊ से कहा था जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मऊ ने बजट मिलते ही उसे ठीक कराने के लिए कहा था किंतु शनिवार को बाउंड्री वाल का कार्य पूरा न होने की स्थिति देखकर पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील कुमार गुप्त ने तुरंत पुनः जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की तो उन्होने पुनः जल्द से जल्द बाउंड्री वाल बनवाने का आश्वाशन दिया । शौचालय एवं शौचालय परिसर की सफाई के लिए नगर पंचायत घोसी के अधिशासी अधिकारी से कहा तो उन्होने अगले दिन से नियमित साफ सफाई करने का आश्वाशन दिया ।

इस अवसर पर विद्यासागर शर्मा , प्रेमचन्द वर्मा , अनिल निषाद , सूर्यभान मौर्य , भानुप्रताप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

20 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

21 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

21 hours ago