Categories: Mau

मऊ -जनपदीय विभागीय समन्वय समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में हुई सम्पन्न ।

संजय ठाकुर

मऊ-उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि अपने जिले को 2 महिने के अन्दर शौचमुक्त एवं स्वच्छ करना है तथा बताया गया कि पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है इसके अन्तर्गत पूरे प्रदेश को स्वच्छ मुक्त करना है इस अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक जिले से कुछ गावों को चिन्हित किया जायेगा। जो भी जिला प्रदेश में प्रथम स्थान लाता है उसे पुरस्कृत भी किया जायेगा। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देेश दिये कि उनसे सम्बन्धित जो गांव है उनको शौचमुक्त करा ले और गांव के सार्वजनिक स्थल, स्कूल, मन्दिर, मस्जिद, स्वास्थ्य केन्द्र आदि की साफ-सफाई जल्द से जल्द पूर्ण करा लें।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देेश दिये कि शौचालय का निर्माण और फोटो अपलोडिंग की प्रक्रिया निर्धारित समय के अन्दर जल्द से जल्द पूर्ण करा लें। सभी नोडल अधिकारी अपने पूरी टीम लेकर गांवो में जायें और गांवों को जल्द से जल्द ओ0डी0एफ0 कराये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें अन्यथा विभागीय कार्यवाही तय समझे। जिलाधिकारी द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया कि स्कूल में प्रार्थना के समय स्वच्छता गीत करायें तथा लोगो को स्वच्छता के प्रति रैली निकालकर जागरूक करे। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बैठक में अनुपस्थित अबकारी अधिकारी का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।
उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी, नगर क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी सहित नोडल अधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

20 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

20 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

21 hours ago