Categories: HealthUP

पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपजिलाधिकारी ने किया औचक निरिक्षण, कमियों को देख लगायी जमकर फटकार

फारुख हुसैन

पलिया कलां (खीरी)// पलिया सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र मे लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए नवागत उपजिलाधिकारी सोमवार को औचक निरिक्षण करने पहुंच गये। उपजिलाधिकारी के अचानक हुए निरिक्षण के दौरान स्वास्थय केन्द्र में हड़कम्प मचा रहा ।उपजिलाधिकारी का यह निरिक्षण लगभग दो घंटे तक चला निरिक्षण के दौरान  चिकत्सकों और कर्मचारियों के चेहरे का रंग उड़ता हुआ दिखाई दिया।

उल्लेखनीय है कि पलिया कलां के सामुदायिक स्वास्थय केद्र में दिनोंदिन बढती शिकायतों को देखते हुए सोमवार को पलिया के नवागत उपजिलाधिकारी सुंन्नदू सुधाकरण ने पलिया कोतवाल दीपक शुक्ला के साथ औचक निरिक्षण करने के लिये सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में पहुंचे जहां उन्होने सामान्य वार्डों का निरिक्षण किया जहां उन्हे वार्डो की हालत बेहद खराब मिली जिसमें सबसे ज्यादा बेडों पर बिछाई गयी चादरे जो कि काफी ज्यादा गंदी दिखाई दी जिन्हें देखकर लग रहा था कि वह काफी समय से न धुलाई गयीं हैं और न ही बदली गयी हैं वार्डो को ऐसी स्थिति देखकर उपजिलाधिकारी भड़क गये और वहां चिकत्सकों और कर्मचारियों को जमकर फटकार  लगाई साथ ही उन्हे स्वास्थय केन्द्र में शौचालयों का भी निरिक्षण किया जहां उनकी स्थिति भी काफी ज्यादा खराब दिखाई दी उन्होने तत्काल शौचालयों के साफ सफाई के निर्देश दिये ।

स्वास्थय केन्द्र में चतुर्थ श्रेणियों के कर्मचारियों के अक्सर गायब रहने की मिल रही जानकारी मिलने पर कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न बरतने को कहा साथ ही ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले पर कड़ी कार्यवाही की भी चेतावनी दी और उन्होने स्वास्थय केन्द्र के अधीक्षक से भी बात की और उनको आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उपजिलाधिकारी के औचक निरिक्षण के दौरान स्वास्थय केन्द्र  में हड़कम्प जैसी स्थिती रही ।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago