Categories: Religion

जाने कैसा होगा ये रविवार आपके लिये – 15 जुलाई का राशिफल व पञ्चाङ्ग

रविवार, जुलाई १५, २०१८ का पञ्चाङ्ग ,
सूर्योदय: ०५:४९ सूर्यास्त: १९:१५
हिन्दु सूर्योदय: ०५:५३ हिन्दु सूर्यास्त: १९:११
चन्द्रोदय: ०८:०१ चन्द्रास्त: २१:२४
सूर्य राशि: मिथुन चन्द्र राशि: कर्क – १३:२८ तक सूर्य नक्षत्र: पुनर्वसु
द्रिक अयन: दक्षिणायण द्रिक ऋतु: वर्षा वैदिक अयन: उत्तरायण
वैदिक ऋतु: ग्रीष्म हिन्दु लूनर दिनांक शक सम्वत: १९४० विलम्बी चन्द्रमास: आषाढ़ –
अमांत विक्रम सम्वत: २०७५ विरोधकृत् आषाढ़ – पूर्णिमांत
गुजराती सम्वत: २०७४ पक्ष: शुक्ल पक्ष तिथि: तृतीया – २१:३५ तक
नक्षत्र, योग तथा करण
नक्षत्र: अश्लेशा – १३:२८ तक योग: सिद्धि – २०:३३ तक प्रथम करण: तैतिल – ११:१२ तक
द्वितीय करण: गर – २१:३५ तक अशुभ समय दूमुहूर्त: १७:२५ – १८:१८ वर्ज्य: २४:२१+ – २५:४८+
राहुकाल: १७:३१ – १९:११ गुलिक काल: १५:५२ – १७:३१ यमगण्ड: १२:३२ – १४:१२ शुभ समय
अभिजीत मुहूर्त: १२:०६ – १२:५९ अमृत काल: १२:०३ – १३:२८

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9473 655000 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निशुल्क

मेष- आज आपको लंबी यात्रा करना हितकर नहीं होगा व्यापारी वर्ग को आज व्यापार में अधिक मात्रा में लाभ हो सकता है नौकरी पेसे वाले व्यक्तियों के लिए दिन अनुकूल नहीं कहा जा सकता है निजी कार्यों के लिए दौड़-भाग अधिक मात्रा में करनी पड़ सकती हैं।

वर्षभ- आज दो पहिया वाहन आप पूर्ण सावधानी से प्रयोग करें तो ही अच्छा होगा नहीं तो किसी प्रकार की कोई दुर्घटना घटित हो सकती है। आज के दिन किसी को उधारी सोच समझ कर दें नहीं तो पैसा फंस सकता है धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च का योग दिख रहा है।

मिथुन- आज आप अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखें नहीं तो आपको पेट व सर दर्द के कारण काफी परेशान होना पड़ सकता है रुके हुए कार्यों में प्रगति होते नजर आएगी मित्रों से विवाद करना हितकर नहीं होगा।

कर्क- आज भूमि भवन वाहन से संबंधित कुछ क्रय विक्रय करना फायदेमंद नहीं होगा आज अपनी संतानों का खास तौर से ध्यान रखें उन्हें कहीं बाहर भेजने का प्रयास ना करें किसी प्रकार की दिक्कत आ सकती है। अपने जीवनसाथी से पूरी तरह से सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह- आज आपको धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च करना पड़ सकता है कोई छोटा प्रवास भी हो सकता है आज का दिन धन लाभ का दिन कहा जा सकता है। आज कोई नया कार्य प्रारंभ करने का इरादा रख रहे हो तो अवश्य करें लाभ होगा।

कन्या- आज आपको विवाद से बचे रहना ही बेहतर होगा क्योंकि कुछ खास लोग आपसे विवाद करने के लिए उत्सुक हैं। आज आप पशुओं से सावधानी बनाए रखें नहीं तो चोट चपेट का सामना करना पड़ सकता है। दिल सामान्य फलदाई कहा जा सकता है।

तुला- आज आपको पूर्व या उत्तर दिशा की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें किसी व्यवसाई से भिड़े नही। नौकरी पेसे वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन खर्चे का दिन कहा जा सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन आपको किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना फायदेमंद नहीं होगा कोई भी आपको बहका सकता है जिसकी वजह से आप अपना नुकसान कर सकते है। आज आपको किसी प्रकार का कोई शुभ समाचार किसी खास व्यक्ति का मिल सकता है।

धनु- आज आपको आंख से संबंधित दिक्कत हो सकती है नया कार्य प्रारंभ करने का दिन अच्छा कहा जा सकता है। किसी मित्र के सहयोग के लिए दौड़-भाग और धन खर्च करना पड़ सकता है। अपने भेदों को गुप्त रखें किसी को बताना उचित नहीं है दक्षिण दिशा की यात्रा करनी पड़ सकती है।

मकर- आज आपको अपने घर में कलह है से सावधान रहना होगा महिला वर्ग से किसी तरह से उलझना हितकर नहीं होगा किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़ सकता है। पत्नी से उलझे नहीं अपना पाकेट संभाल कर रखे धन का नुकसान हो सकता है।

कुम्भ- आज आपको अपने बच्चों व परिवार के सदस्यों के पीछे दौड़ भाग या धन खर्च करना पड़ सकता है । काफी दिनों से रुके हुए कार्यों में सुधार होते नजर आएगा दक्षिण या पश्चिम की यात्रा करनी पड़ सकती है क्रोध पर पूरी तरह से काबू रखना ही हितकर होगा।

मीन- आज दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होगी दोपहर के बाद अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखना होगा धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होने का योग बन रहा है । दिन सामान्य फलदाई कहा जा सकता है। शत्रुओं के हौसले आपके सामने कमजोर होते नजर आएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 days ago