Categories: Special

मालिक को बचाने में गवां दी चार श्वानों सहित सात ने जान

आफताब फारूकी

इलाहाबाद। कहते है वफादारी सिखाना हो तो श्वान यानी कुत्ता से सिखिए। एक रोटी खाने के बाद वह अपने मालिक के प्रति इस कदर वफादार होता है कि उसके लिए जान भी गवां दिया दिया करता है। शनिवार की सुबह चार श्वानों ने अपने करंट से चिपके मालिक को बचाने में जान गवां दी। मालिक करंट से तड़प रही गायों को बचा रहा था।

इस हादसे में मालिक सहित सात की मौत हो गई। जिसने भी यह हादसा देखा उसके रोंगटे खडे हो गए। सूचना पाकर पुलिस पहुंची। इस दौरान यहां भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में कर अन्त्य परीक्षण के लिए भेजा।

नैनी कोतवाली क्षेत्र के महेवापूरब पट्टी निवासी ३० वर्षीय छोटे लाल पुत्र कल्लू मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता था। उसने अपने घर पर चार श्वानों को पाल रखा था। शनिवार को उसके घर से कुछ ही दूर पर एक विद्युत का तार टूट कर जमीन पर गिरा था। इस बीच किसी काम से वह जगा और देखा कि करंट की चपेट में आकर दो गाय तड़प रही है। इस पर वह उन्हें बचाने के लिए वह मौके पर पहुंचा। उसके पीछे पीछे उसके चारों श्वान भी आ गए। अभी वह गायों को बचाता कि वह भी करंट की चपेट में आ गया। अपने मालिक को करंट की चपेट में देखकर चार श्वान उसे बचाने में बढ़े कि वह भी करंट की चपेट में आ गये। करंट से दोनों गाय, चार श्वान और छोटे लाल की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे की जानकारी जब गांव में फैली तो सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। इस बीच किसी ने विद्युत विभाग को फोन कर हादसे की जानकारी देकर विद्युत को कटवाया। हादसे की जानकारी होते ही परिजन रोते हुए मौके पर पहुंचे। यहां हर कोई श्वानों की वफादारी को लेकर चर्चा कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव में कर अन्त्य परीक्षण को भेजा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

16 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

16 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

17 hours ago