Categories: CrimeUP

गौकशी की सुचना पर पहुंची पुलिस आरोपी हुए फरार

विनय याज्ञिक

जालौन) कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गुलौली, धमना, रायड़ के जंगलों के में रात को दर्जनो गायों की हत्या की जानकारी होने पर पुलिस बल मौके पर पहुचा। तब तक गौकशी के कारोबारी भाग चुके थे। पुलिस के मौके पर दो बोरा गाय का मांस मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार गुलौली, धमना, रायड़ के बीच जंगलो में तड़के की सुबह ग्रामीणों को कुछ लोग तथा एक लोडर दिखाई दिया। जैसे ही ग्रामीण मौके पर पहुचे। तब तक उक्त करीब आधा दर्जन लोग लोग लोडर में बैठकर मय औजारों से भाग निकले। ग्रामीणों ने मौके पर देखा कि कई बोरो में भरा गौ मांस तथा दर्जनो गायो के कटे हुये अवशेष मौके पर पड़े थे तथा उक्त जगह पर गाड़ियों के पहियों के निशान बने थे जो इस बात की ओर इशारा करता है कि रात में भी गौ मांस बाहर भेजा गया है।

ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पुलिस मय फोर्स के घटना स्थल पर पहुचे और घटना स्थल का निरीक्षण लिया। पुलिस ने मौके पर दो बोरी गौ मांस तथा गौ वंशो की अवशेष बरामद कर अज्ञात लोगों के विरुद्ध गौ बर अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इतना ही नही मौके पर काफी मात्रा में बिखरे पड़े गौ मांस व काटी गई गायो की अवशेषों को जेसीवी मशीन के माध्यम से जमीन में दफन कर मामले को छोटी घटना दर्शाने की कुत्सित प्रयास किया गया है। घटना स्थल पर मौजूद चार पहिया वाहनों के निशानों व चार पहिया वाहनों से गौ मांस की की जा रही आपूर्ति से स्पष्ट जाहिर होता है कि यहाँ पर व्यापक स्तर पर दर्जनों गायो के काटने का धंधा काफी पहले से फलफूल रहा है। इस सम्बंध में क्षेत्रीय लोगो का मानना है कि इतना बड़ा कारोबार बगैर पुलिस की मिली भगत से संचालित नही हो सकता है। उक्त घटना का खुलासा होने से क्षेत्रीय लोगो मे पुलिस की कार्य शैली पर आक्रोश व्याप्त है।

इस सम्बंध में कोतवाल सुधाकर मिश्रा ने बताया कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करबाकर इसमे शामिल लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
ज्ञात हो कि गुलौली के जंगलों में पूर्व वर्ती सरकार के समय गुलौली व रायड़ का जंगल गौकशी हब के रूप में संचालित रहा है। इस क्षेत्र में पुनः गौकशी की घटना का खुलासा होने से क्षेत्रीय लोगो मे भारी आक्रोश व्याप्त है।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago