Categories: Allahabad

जिलाधिकारी ने की खुले में शौचमुक्त कार्यों के प्रगति की समीक्षा, एक सप्ताह में संतोषजनक प्रगति न पाये जाने पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई

आफ़ताब फारुकी

इलाहाबाद। जिलाधिकारी ने जनपद को खुले में शौचमुक्त किए जाने को लेकर दो ब्लाकों मऊआइमा व होलागढ़ के कार्यों की प्रगति की समीक्षा में संतोषजनक प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अन्दर कार्यों में प्रगति नहीं पायी गई तो सम्बन्धित ब्लाकों के खण्ड विकास अधिकारियों, एडीओ पंचायत, ग्राम विकास अधिकारियों तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने सचेत भी किया कि लापरवाही एवं उदासीनता बरतने वालों के विरूद्ध चार्जशीट जारी करने के साथ अन्य कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
बैठक में जिलाधिकारी ने दोनों विकास खण्डों के प्रत्येक गांव के शौचालय निर्माण की प्रगति की बिन्दुवार समीक्षा की। इस दौरान शौचालय निर्माण की प्रगति के सम्बन्ध में ठीक से जानकारी न दिये जाने पर काशीपुर ग्राम विकास अधिकारी को चेतावनी देते हुए कार्यों में प्रगति लाने का तथा शौचालयों के एमआईएस फीडिंग कार्यों को तीव्र गति के साथ कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी तथा एडीओ पंचायत को शौचालयों के फोटो अपलोडिंग कार्यों को भी प्राथमिकता पर तेजी के साथ कराये जाने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाॅल एन, जिला पंचायतराज अधिकारी ए.के त्रिपाठी, खण्ड विकास अधिकारी मऊआइमा व होलागढ़ के साथ दोनों ब्लाक के नोडल और ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago