Categories: Allahabad

इलाहाबाद न्यायालय की चैथी मंजिल से कूदा मुल्जिम

आफ़ताब फारुकी

इलाहाबाद। वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार एक युवक शुक्रवार की शाम पेशी के दौरान जनपद न्यायालय की चैथी मंजिल से भागने के प्रयास में कूद गया। घटना के बाद उसे तत्काल उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दाखिल कराया गया है।
घायल विचाराधीन कैदी का नाम प्रवीण प्रजापति पुत्र चन्द्र शेखर प्रजापति निवासी कटरा रोड मास्टर जैहरूल हसन रोड थाना कर्नलगंज है। घटना की सूचना पुलिस ने उसके परिजनों को तत्काल दे दिया है। नगर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जार्जटाउन थाने की पुलिस ने शुक्रवार की सुबह सोहबतियाबाग डाटपुल के पास से वाहन चेंकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से चोरी की सात मोटर साइकिल बरामद किया। जबकि एक युवक भागने में कामयाब हो गया।
पकड़े गये अभियुक्तों में प्रवीण प्रजापति, उत्तम यादव पुत्र श्रीपति यादव निवासी राजीव बिहार नौबस्ता कानपुर नगर मूल निवासी मटुपुर थाना दुलहापुर जनपद गाजीपुर और शौरभ श्रीवास्तव पुत्र प्रकाश श्रीवास्तव निवासी कुण्डा शिवपुरम थाना कुण्डा प्रतापगढ़ है। जबकि वाहन चोरी करने गिरोह में शामिल अभिषेक गौतम पुत्र बब्लू गौतम निवासी बैंकरोड कर्नलगंज इलाहाबाद मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया शुक्रवार की शाम पुलिस उक्त तीनों अभियुक्तों को न्यायालय पेश करने के लिए जार्जटाउन के पुलिस कर्मी जनपद न्यायालय गये। जहां शांम को लगभग पांच बजे प्रवीण प्रजापति जनपद न्यायालय के चैथी मंजिल से पुलिस कर्मियों को धक्का देकर भागा और चैथी मंजिल से नीचे कूद गया। ऊंचाई से गिरने के बाद प्रवीण प्रजापति घायल हो गया। घटना के बाद उसे तत्काल उपचार के लिए एसआरएन में भर्ती कराया गया है। उपचार किया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है कि कैसे यह लापरवाही हुई कि कैदी न्यायालय की चैथी मंजिल से नीचे कूद गया। हालांकि खबर लिखे जाने तक पूर्ण जानकारी नही मिल पायी थी।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

20 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

21 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

21 hours ago