Categories: HealthUP

अव्यवस्थाओं से परिपूर्ण है पलिया का रेलवे स्टेशन, यात्रियों को नसीब नहीं होता पीने का पानी, गन्दगी की वजह से स्टेशन पर बैठना हो रहा दूभर

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। पलिया का रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्थाओं का काफी बोलबाला है। यहां यात्रियों को तमाम परेशानियों से जूझना पड़ता है। न तो बैठने की उचित व्यवस्था है और न ही स्टेशन पर कोई साफ-सफाई ही कराई जाती है। गन्दगी होने की वजह से स्टेशन पर बदबू आती है और कई प्रकार की बीमारियां फैलने की आशंका भी प्रबल हो रही है।
यह पलिया रेलवे स्टेशन का इण्डियामार्का हैण्डपम्प है, जो लम्बे समय से खराब पड़ा हुआ है। इससे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस नल को ठीक कराने की जरूरत है, लेकिन विभाग ध्यान नहीं देता है। इस नल के खराब होने के कारण यात्रियों को पानी पीने के लिए बाहर जाना पड़ता है। कई बार तो पानी पीने के चक्कर में यात्रियों की ट्रेन भी छूट गई। एसी स्थिति में उन्हें बसों का सहारा लेना पड़ता है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर गन्दगी भी कुछ कम नहीं है। टॉयलेट से लेकर स्टेशन परिसर में गन्दगी ही गन्दगी है। जिस कारण स्टेशन पर काफी बदबू आती है। ऐसे में यात्रियों को स्टेशन पर बैठने की भी हिम्मत नहीं होती है। तमाम अव्यवस्थाएं होने के बाद भी विभागीय अधिकारियों की नजर इस स्टेशन की ओर नहीं जाती है। कई बार विभाग के अधिकारी निरीक्षण करने भी आ चुके हैं, लेकिन कभी किसी अधिकारी ने गन्दगी व अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर गम्भीरता नहीं बरती। इस वजह से यात्रियों में काफी रोष है।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

3 hours ago