Categories: UP

छात्रा की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड जाम

प्रदीप दूबे बिक्की

भदोही जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के भदोही-ज्ञानपुर मार्ग पर मूंसीलाटपुर गांव के समीप सड़क हादसे में एक आठ वर्षीय छात्रा की सड़क पार करते समय बोलेरो की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने भदोही-ज्ञानपुर मार्ग के मूंसीलाटपुर सड़क पर बिजली का खंभा आदि रखकर सड़क जाम कर दिया। करीब सवा दो घंटे तक चले इस सड़क जाम से दोनो तरफ वाहनो की लंबी लाइन लग गयी। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भदोही नवीन तिवारी ने जब शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो आक्रोशित ग्रामीण भड़क गये। तथा उच्चाधिकारियों को घटना स्थल पर बुलाने की मांग करते हुए शव को सड़क पर रख चक्का जाम कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार भदोही कोतवाली क्षेत्र के मूंसीलाटपुर गांव निवासी लालबहादुर गौतम की आठ वर्षीय पुत्री आंचल गांव के ही प्राइमरी विद्यालय में कक्षा दो की छात्रा थी। वह स्कूल से घर वापस आ रही थी।

घर के समीप सड़क पार करते समय एक तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आ गई। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना कर भाग रही बोलेरो को ग्रामीणों ने पीछा करते हुए उसपर ईट-पत्थर पर भी फेंके। लेकिन बोलेरो ज्ञानपुर की तरफ भाग निकली। छात्रा की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत के बाद गांव के सैकड़ो आक्रोशित ग्रामीणों ने घटना स्थल के समीप शव रखकर बोलेरो चालक की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भदोही नवीन तिवारी ने समझाते-बुझाते हुए जब शव को कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीण भड़क गये। तथा सड़क पर ही बैठ गये। सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने लगभग सवा दो घंटे तक भदोही ज्ञानपुर मार्ग को अवरूध्द रखा। जिससे दोनो तरफ वाहनो की लम्बी कतारे लग गई।

इस बीच आक्रोशित लोगो ने भदोही ज्ञानपुर मार्ग के दोनो पटरियों पर जगह-जगह लगे रेडियम संकेतक लगभग दो दर्जन से अधिक छोटे खंभो को उखाड़ दिया। तथा समीप की पुलिया को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बीच काफी संख्या में पुलिस फोर्स भी घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने जाम समाप्त कराने का काफी प्रयास किया। लेकिन असफल रही। उसके बाद भदोही पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक कुमार पाण्डेय तथा भदोही एसडीएम यमुना धर चौहान मौके पर पहुंच गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने दुर्घटना स्थल भदोही ज्ञानपुर मार्ग पर ब्रेकर तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग करने लगे। अधिकारियों के आश्वासन के बाद किसी तरह लोगो ने जाम को समाप्त किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

Adil Ahmad

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

22 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

22 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

24 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

1 day ago