Categories: International

अमरीका के संभावित हमले का मुकाबला करने के लिए सीरियाई एयर डिफेंस अलर्ट

आदिल अहमद

अमरीका और उसके घटकों के संभावित हवाई हमले का मुक़ाबला करने के लिए सीरिया का एयर डिफ़ेंस सिस्टम पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को सचेत किया था कि अमरीका, ब्रिटेन और फ़्रान्स, दमिश्क़ सरकार पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल का निराधार आरोप लगा कर इस देश पर फिर से हमला करने के लिए तैयार हो रहे हैं। ईगोर कोनाशेनकोव ने कहा था कि एक ब्रिटिश कंपनी ने इदलिब में आतंकियों को रासायनिक पदार्थ के माध्यम से रासायनिक हमले का ढोंग रचाने की ट्रेनिंग दी है ताकि सीरिया पर हमले का बहाना हाथ आ जाए। अमरीका और उसके घटकों के हमलों की संभावना के दृष्टिगत सीरियाई सेना ने अपने एयर डिफ़ेंस सिस्टम को पूरी तरह अलर्ट कर दिया है।

ज्ञात रहे कि अमरीका, फ़्रान्स व ब्रिटेन ने 22 अगस्त को एक संयुक्त बयान जारी करके सीरिया पर इदलिब में रासायनिक हमले की तैयारी का आरोप लगाया था और चेतावनी दी थी कि इस हमले की स्थिति में सीरिया को उचित जवाब दिया जाएगा। ये त्रिकोण इससे पहले 14 अप्रैल 2018 को भी इसी बहाने से सीरियाई पर हवाई हमला कर चुका है। टीकाकारों का मानना है कि आतंकियों के मुक़ाबले में सीरियाई सेना को मिलने वाली निरंतर विजय से अमरीकी खिसियाए हुए हैं और इस प्रकार के निराधार आरोप लगा कर जनमत का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

9 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

18 hours ago