Categories: Allahabad

पुलिस की मुठभेड़ में दो अपराधी गिरफ्तार

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद । क्राइम ब्रांच व खीरी थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने बहरैचा हत्या काण्ड मामले में वांछित चल रहे बीस हजार के इनामी समेत दो अपराधियों को मंगलवार की भोर में हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। जबकि मौके से एक अपराधी भागने में कामयाब हो गया। उनके कब्जे से टीम ने तमंचा व कारतूस बरामद किया है।
उक्त जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने मंगलवार दोपहर बाद बताया कि पकड़ गया शातिर अपराधी संतोष सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी लेड़ियारी थाना खीरी के खिलाफ विभिन्न थानों में दस आपराधिक मुकदमें दर्ज है। उसका दूसरा साथी निशान्त कुमार शुक्ला पुत्र लक्ष्मी नारायण शुक्ला निवासी खीरी इलाहाबाद है। जबकि मौके से फरार आरोपी सोनू सिंह उर्फ अनिल पुत्र इकबाल बहादुर निवासी चांद खमरिया थाना खीरी की लगातार तलाश जारी है। शातिर अपराधी संतोष सिंह पर 16 जुलाई 2018 को बीस हजार इनाम घोषित किया गया।
10 जून 2018 को बहरैचा गांव में हुई एक व्यक्ति की हत्या मामले में अपने साथियों के साथ सड़क जाम करना और पीआरवी-137 के कर्मचारियों पर हमला कर दिया और मुख्य आरक्षी गोविन्द यादव की सर्विस रिवाल्बर लूट ली गई थी। इसके साथ ही सिपाही को घायल कर दिया गया था। हालांकि सर्विस रिवाल्बर बरामद कर ली गई थी। लेकिन वारदात का मुख्य आरोपी संतोष सिंह लगातार फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच व खीरी पुलिस पुलिस अधीक्षक यमुनापार दीपेन्द्र चैधरी के निर्देशन में लगी हुई थी।
मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच व खीरी थाने की पुलिस ने सोमवार की रात कौंदी पुल के समीप उसे और उसके दो साथियों को घेर लिया। लेकिन भागने के प्रयास में उक्त अपराधियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। हालांकि पुलिस टीम ने अथक प्रयास के बाद संतोष सिह व निशान्त कुमार को पकड़ने में कामयाब हो गई। जबकि इनका एक साथी सोनू सिंह मौके से भागने में कामयाब हो गया। पुलिस टीम ने मौके से एक मोटर साइकिल भी बरामद किया है।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 days ago