Categories: Allahabad

करंट लगने से छात्र की मौत

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। नगर के कैन्ट थाना क्षेत्र के म्योराबाद मोहल्ले में मंगलवार की शाम गाजीपुर के एक प्रतियोगी छात्र का शव कमरे के अन्दर पाया गया। बताया जा रहा है कि उसकी मौत करंट की चपेट में आने से हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र में स्थित मुर्तुजापुर गांव के निवासी मुन्नीलाल 25 वर्ष पुत्र रामचन्द्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए यहां कैन्ट थाना क्षेत्र के मेवराबाद मोहल्ले में किराये का कमरा लेकर रहता था। लेकिन गृहस्वामी दूसरे स्थान पर अपने परिवार के साथ रहता है। उसके कमरे से मंगलवार की सुबह से दुर्गन्ध आना शुरू हुई तो आस-पास के लोगों को आशंका हुई। लोग उसके कमरे के अन्दर देखने का प्रयास किया। लेकिन कुछ नहीं दिखाई नही दिया और दरवाजा अन्दर से बन्द था। आशंका होने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दरवाजे को किसी तरह खुलवाया और अन्दर प्रवेश किया तो वह कमरे अन्दर लगे टुल्लू पम्प के पास गिरा हुआ था और उसके पैर में एक विद्युत तार लपटा हुआ था, उसका शरीर पूरी तरह से झुलस हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू किया तो उसके कमरे में मिले आईडी से परिजनों का नम्बर मिल गया। पुलिस ने प्रतियोगी छात्र के परिजनों को खबर दे दिया है। पुलिस कहना है कि परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।
इंस्पेक्टर कैन्ट कहना है कि सम्भावना है कि उसकी मौत दो-तीन दिन पूर्व हुई है। लेकिन जबतक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती, तबतक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

aftab farooqui

Recent Posts

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

46 mins ago

धर्मनिरपेक्षता पर बोले तमिलनाडु के राज्यपाल ‘धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा है, ये पहले भारतीय संविधान का हिस्सा नहीं था’

आदिल अहमद डेस्क: तमिलनाडु के गवर्नर आरएन रवि ने कहा है कि धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा…

1 hour ago

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago