Categories: Allahabad

पुलिस ने किया अन्र्तजनपदीय लुटेरे गिरोह का खुलासा डिमाण्ड पर करते थे लूट

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। यात्रियों से लूट व छिनैती करने वाले अन्र्तजनपदीय लुटेरा गिरोह का खुलासा करते हुए बुधवार की सुबह नैनी पुलिस ने उत्तरी लोकपुर के समीप से सरगना समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। लुटेरों के कब्जे से छह मोटर साइकिल बरामद की है। जिसमें एक बाइक की कीमत एक लाख से अधिक है।
उक्त खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक यमुनापर दीपेन्द्र नाथ चैधरी ने बताया कि गैंग का सरगना मोहम्मद नईम पुत्र बरादत अली मूलतः लखनऊ के चिनहट बाजार का है। हालांकि वह नैनी के मुरादनगर अरैल में किराये का कमरा लेकर ससुराल में रहता है। पकड़े गये गिरोह के सदस्यों में आशीष कुशवाहा उर्फ महाकाल पुत्र रामकृपाल निवासी हनुमान नगर मेवालाल बगिया नैनी इलाहाबाद सबसे शातिर है। यह कई बार जेल जा चुका है। वर्तमान में वह जमानत पर रिहा होेने के बाद पुनः लूट की वारदतों को अंजाम देने में जुटा हुआ था। इसी तरह मोहम्मद इम्तियाज पुत्र मो. एबाद निवासी अरैल नैनी और मो0 इश्तेयार उर्फ शीबू पुत्र मो. एबाद निवासी अरैल नैनी है।
गिरोह की सबसे अहम खूबी यह है कि डिमाण्ड के बाद मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देते थे और उसके बाद उसे बेंच देते थे। चारो अपराधी तीन बाइक ऐसी लूटी है, जिनकी कीमत दो-दो लाख रूपये है। गिरोह के सदस्य मोटर साइकिल शीट के नीचे तमंचा रखते थे और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते थे। श्री चैधरी ने बताया कि क्षेत्राधिकारी करछना रत्नेश सिंह के नेतृत्व में संदिग्ध अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर बुधवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक नैनी पी.के. मिश्र और जेलरोड चैकी प्रभारी जितेन्द्र पाल सिंह एवं अरैल चैकी प्रभारी अमरनाथ सिंह उत्तरी लोकपुर के समीप पहुंचे तो उक्त चारों लुटेरे भागने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों के कब्जे से आधा दर्जन एंड्राइव मोबाइल और लूट की छह मोटर साइकिल बरामद किया है।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

12 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

13 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

13 hours ago