Categories: CrimeNational

30 फाइलें-रसीदें लेकर टीसी गायब, दो महीने बाद निलंबन

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : नगर निगम में सहायक अभियंता (एई) के पद पर रहे बाल मुकुंद शर्मा के लाखों रुपये हेराफेरी का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा कि एक टैक्स कलेक्टर (टीसी) कई रसीदें और पत्रावलियां लेकर गायब हो गया। कार्यालय में बगैर सूचना के करीब ढाई महीने से लापता होने के कारण उसे निलंबित कर दिया गया है।

प्रदीप कुमार अग्रवाल निगम में टीसी के पद पर तैनात है। पहले उसकी तैनाती जोन नंबर तीन कटरा में थी। 17 मई को वहां से जोन संख्या एक खुल्दाबाद स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, ज्वाइन करने के पहले उसे वहां से हटाकर नजूल विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया, लेकिन उसने विभाग में कार्यभार नहीं संभाला। प्रदीप ने जोन तीन में तैनाती के दौरान की गृहकर वसूली संबंधी दो किताबें (रसीदें), जन सूचना अधिकार और नामांतरण संबंधी 30 पत्रावलियां जमा नहीं की। इसलिए उसे नोटिस भी जारी की गई, फिर भी रसीदें और पत्रावलियां न तो जमा की गई और न ही उसने कार्यभार संभाला। इसकी वजह से 20 जुलाई को उसे निलंबित कर दिया गया। गृहकर संबंधी किताबें न जमा होने से भवन स्वामियों से गृहकर वसूल लेने का भी अंदेशा बना है। बहरहाल, अधिकारियों का कहना है कि ऐसा होने पर कर्मचारी के तमाम देनदारियों (ड्यूज) से कटौती कर ली जाएगी। एक किताब में सौ बिल होते हैं। एई ने मेडिकल कालेज चौराहा के पास लैंडस्केपिंग समेत कई कार्यो के लिए लाखों रुपये अग्रिम लिया था, जिसे सेवानिवृत्त होने के बाद भी जमा नहीं किया। उन्हें अपर नगर आयुक्त की तरफ से नोटिस जारी की गई है।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पी के मिश्रा ने बतया कि टीसी के बगैर सूचना के गायब होने के कारण नगर आयुक्त ने उसे निलंबित किया है। किताब का गलत इस्तेमाल होने पर उसके देनदारियों से कटौती की जाएगी।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

11 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

12 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

21 hours ago