Categories: AllahabadSpecialUP

नाइट मार्केट बनाने में एजेंसियों को दिलचस्पी नहीं

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : सिविल लाइंस में कमला नेहरू रोड पर प्रस्तावित नाइट मार्केट बनाने में एजेंसियों को दिलचस्पी नहीं है। नगर निगम की ओर से निकाले गए टेंडर में एक भी एजेंसियों ने हिस्सा नहीं लिया। अब दोबारा टेंडर निकाले जाने की तैयारी है।

स्मार्ट सिटी के तहत एरिया बेस्ड डेवलपमेंट (एबीडी) क्षेत्र (सिविल लाइंस) में दो नाइट मार्केट प्रस्तावित है। कमला नेहरू रोड पर कंपनी बाग के सामने नाइट मार्केट बनाने के लिए निगम की ओर से 21 जुलाई को टेंडर जारी किया गया था। टेंडर डालने की आखिरी तिथि दो अगस्त तय थी। तीन दिन पहले टेंडर खोला गया तो एक भी एजेंसियों ने इसमें हिस्सा नहीं लिया। टेंडर में टेंडर फाइनल होने के बाद कार्य को तीन महीने में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया था। आइटी अफसर मणिशंकर त्रिपाठी का कहना है कि दोबारा टेंडर निकाला जाना है। एक-दो दिनों में री-टेंडर किया जाएगा।

प्रस्तावित कार्य:

नाइट मार्केट के लिए करीब 1.35 करोड़ रुपये की लागत से रोड के किनारे सुंदरीकरण, पार्किंग, फुटपाथ, प्रकाश के लिए एलईडी लाइटिंग, लोगों के बैठने के लिए सैंड स्टोन की बेंच, वॉटर फाउंटेन, वॉटर एटीएम, लैंड स्केपिंग, डस्टबिन, फूड प्लाजा आदि कार्य प्रस्तावित किए गए हैं।

पीडी टंडन रोड पर नाइट मार्केट के लिए टेंडर फाइनल:

पीडी टंडन रोड पर महाराणा प्रताप (म्योहाल) से धोबीघाट चौराहा तक प्रस्तावित नाइट मार्केट के लिए टेंडर फाइनल हो गया है। कार्य भी शुरू हो गया है। इस कार्य को इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) को कराना है।

होने हैं यह काम:

फुटपाथ, कवर्ड आरसीसी नाला (ड्रेनेज), सैंड स्टोन की बेंच, रेलिंग, डस्टबिन, डेकोरेटिंग लाइटें, 5500 स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल में कार पार्किंग, 6500 स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल में घास लगाने का काम प्रस्तावित है। बीच-बीच में डिजाइनें बनाकर पौधे भी लगाए जाने हैं। इन कामों की प्रस्तावित लागत करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

18 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

18 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

19 hours ago