Categories: AllahabadUP

बजरंग दल 25 सितम्बर से दो अक्टूबर तक मनायेगा ‘युवा संस्कार सप्ताह’

अफताब फारुकी 

इलाहाबाद। विश्व हिन्दू परिषद् के अंतर्गत पूरे देश में लगभग 62 हजार सेवा कार्य चल रहे हैं। अब एक लाख गांवों में काम देखे जाने की योजना बन रही है, जिसमें बजरंग दल भी शामिल रहेगा। बजरंग दल पूरे देश में 25 सितम्बर से दो अक्टूबर तक ‘युवा संस्कार सप्ताह’ मनायेगा।
उक्त बातें विहिप के अन्तरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परान्दे ने प्रयाग के केशर भवन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। उन्होंने आगे कहा कि विहिप के अभिन्न अंग बजरंग दल ने पूरे देश में सदस्यता अभियान के अंतर्गत 32 लाख से अधिक लोगों को शामिल किया और सितम्बर से नवम्बर तक दुर्गा वाहिनी के अंतर्गत महिलाओं की भी लाखों की संख्या में भर्ती अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बजरंग दल का लव जेहाद रोकने में बड़ा हाथ रहा है। बजरंग दल अपने युवा संस्कार सप्ताह समारोह में सड़क दुर्घटना एवं नशा मुक्ति को लेकर प्रशासन के सहयोग से जनजागरण अभियान चलायेगा।
उन्होंने रामजन्म भूमि मुद्दे पर कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है, इलाहाबाद हाईकोर्ट में निर्णय अपने पक्ष में हुआ और आशा है कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हिन्दुओं के अनुकूल निर्णय ही आयेगा। कहा कि केन्द्र सरकार को श्रीरामजन्म भूमि के मामले को प्रशस्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे को हल करने के लिए सभी राजनीतिक दल एक मत नहीं है। उन्हंे लगता है कि इससे किसी एक दल को लाभ मिलेगा। बंगलादेशी घुसपैठियों के बारे में कहा कि जो हिन्दू प्रताड़ित होकर यहां आया है उसे हिन्दू की नागरिकता देनी चाहिए, लेकिन बंगलादेश से जो घुसपैठिये आए हैं इसे बारे में सभी राज्यों को सोचना चाहिए। उन्होंने बताया कि रोहिंग्या मुसलमानों, गोरक्षा एवं घुसपैठिया को लेकर अभियान चल रहा है।श्री परान्दे ने कहा कि आज भारत देश में राष्ट्र विरोधी शक्तियां हिन्दुओं को आपस में लड़ाने का कार्य कर रही है। कहा कि इसके लिए आगामी कुम्भ मेला में 31 जनवरी से दो फरवरी तक एक बहुत बड़ा ‘धर्म संसद सम्मेलन’ आयोजित किया जायेगा, जिसमें कई विषयों पर चर्चा होगी। अन्त में उन्होंने कहा कि सन्तों के निर्णय से ही विहिप कार्य करेगी। इस दौरान काशी प्रान्त के अध्यक्ष शुभ नारायण भी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

13 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

13 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

13 hours ago