Categories: AllahabadUP

करंट से किसान समेत दो की मौत

आफताब फारुकी

इलाहाबाद। जिले में अलग-अलग स्थानों पर सोमवार की रात टूटकर गिरे हाईटेंशन तार के करंट से एक किसान सहित दो लोगों की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसान व महिला के शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई किया।
फूलपुर थाना क्षेत्र के बेलहाबान गांव निवासी शीतला प्रसाद मिश्रा 65वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम कृपाल खेती करके किसी तरह दो बेटे एवं पत्नी सावित्री देवी का भरण-पोषण करता था। बताया जा रहा है कि घर में शौचालय होने के बावजूद घर से बाहर शौंच करने जाता था। मंगलवार की भोर वह घर से शौंच के लिए और रास्ते में सोमवार की रात टूट कर गिरे हाईटेंशन तार में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिवार के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। विद्युत विभाग की लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू किया तो प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और आर्थिक सहयोग का आश्वसन मिलने के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई किया।
दूसरी घटना औ़द्योगिक थाना क्षेत्र के गौंती गांव निवासी प्रियंका 32वर्ष पत्नी राम अवध नारायण सोमवार की रात घर से शौंच के लिए घर से निकली और वापस नहीं लौटी। मंगलवार की सुबह परिवार के लोग उसे खोजने लगे तो घर से लगभग सात सौ मीटर दूर उसका शव पाया गया और उसके शरीर में रात में टूटकर गिरा हुआ विद्युत तार लगा हुआ था। हादसे की जानकारी होते ही परिवार के लोगों ने घटना की सूचना विद्युत विभाग व पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई किया। हादसे के सम्बन्ध में परिजनों ने बताया कि उसका पति मुम्बई में प्राइवेट नौकरी करता है। उसके दो पुत्र एवं दो बेटियां है। प्रियंका की मौत से उसके बच्चे बिन मां के हो गये।

pnn24.in

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

8 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

8 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

8 hours ago