Categories: AllahabadUP

लाखों की ठगी मामले में दो गिरफ्तार, लाखों की सम्पत्ति बरामद

आफताब फारुकी

इलाहाबाद । साइवर सेल एवं सिविल लाइंस थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने मंगलवार को एयरपोर्ट पर सोलर पैनल लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों के घर से एक लाख दस हजार नगद सहित लाखों रूपये के सामान बरामद किया है।
उक्त जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने मंगलवार की शाम बताया कि पकड़े गये ठग में सुकुमार सारखेल पुत्र स्वर्गीय जगत जीवन सारखेल निवासी लाउदर रोड साउथ मलाका थाना कोतवाली एवं अनूप कुमार चक्रवर्ती पुत्र स्वर्गीय श्याम चक्रवती निवासी लूकरगंज दुर्गा पूजा थाना खुल्दाबाद मूल निवासी गोबर डामर थाना डामर चैबीस परगना पश्चिम बंगाल है।
उन्होंने बताया कि सिविल लाइंस थाने में सोमवार की शाम दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 431/18 धारा 419, 420 आईपीसी व 66,67 आई.पी.सी के वादी रोहित परेटा केसरी नन्दन वेन्चर्स एल.आई.पी निवासी स्कूल रोड हनुमान मंदिर तलवंडी कोटा ने आरोप लगाया था कि अनूप कुमार चक्रवार्ती ने वेन्डर आफ टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड की तरफ से फोन किया कि वह इलाहाबाद एयरपोर्ट पर सोलर पैनल की अवश्यकता है। जिसके सम्बन्ध में अनूप कुमार ने अपने सीनियर सुकुमार सरखेल से एक होटल में 20 जुलाई 2018 को मीटिंग कराई और उक्त प्रोजेक्ट की डील तथा एक मेल दिया। जिसके माध्यम से पन्द्रह लाख रूपये खाते में जमा कराने के लिए कहा गया, ताकि पूरी डील पक्की हो सके। जिसके बाद वादी ने अपने खाते से पैसा अनूप के खाते में जमा दिया। लेकिन एयरपोर्ट पर सोलर पैनल का काम पीड़ित को नहीं मिल पाया। जिसके बाद वादी को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच साइवर सेल प्रभारी बृजेश कुमार यादव तथा सिविल लाइंस थाने के निरीक्षक लाल बहादुर यादव कर रहे थे।
जांच पूरी होने के बाद मंगलवार की सुबह टीम ने उक्त दोनों ठगों उनके घर से गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से एक लाख दस हजार रूपया नगद और एक लाख चैतीस हजार की फ्रीज, दो लाख के सोने के जेवरात, चैहत्तर हजार रूपये का एप्पल का नोटबुक, सोलह हजार का मोबाइल, अपराध में प्रयुक्त दो मोबाइल, दो एटीएम डेबिड कार्ड बरामद किया।

pnn24.in

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

6 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

6 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

7 hours ago