Categories: AllahabadUP

पांचवें दिन रेलवे की परीक्षा

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ग्रुप-सी की सीबीटी (कंप्यूटर बेस टेस्ट) परीक्षा शुक्रवार को भी होगी। सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पद के लिए इलाहाबाद में 11 सेंटरों पर परीक्षा हो रही है। आरआरबी इलाहाबाद की 11 शहरों में 44 सेंटरों पर परीक्षा हो रही है। धीरे-धीरे परीक्षा देने वाले परीक्षार्थीओं का प्रतिशत बढ़ रहा है।

नौ अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक 10 दिन ग्रुप-सी की परीक्षा हो रही है। अभी तक चार दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई है। परीक्षा सुबह 10 से 11 बजे, दोपहर में एक से दो बजे और शाम को चार से पांच बजे के बीच तीन पालियों में हो रही है। इलाहाबाद में नैनी, झूंसी, झलवा, मलाकहरहर, सुरेमसरांय, करेली में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक पाली में दो हजार परीक्षार्थियों को बुलाया जा रहा है। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि अभी तक चार दिन की परीक्षा सफलतापूर्वक हुई है। शुक्रवार को परीक्षा होने के बाद पांच दिन और परीक्षा होगी। 31 अगस्त को पहले दौर की परीक्षा समाप्त हो जाएगी।

11 शहरों में 44 परीक्षा केंद्र

चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि इलाहाबाद में 11 सेंटरों पर परीक्षा हो रही है। आरआरबी इलाहाबाद संगम नगरी के अलावा कानपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, झांसी, ग्वालियर, मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में कुल 44 सेंटरों पर परीक्षा ले रही है।

गणित के प्रश्नों से छूट रहा है पसीना

अभी तक जितने दिन परीक्षा हुई है, उतने दिन में गणित और नेटवर्किंग के सवाल कठिन आए हैं। सामान्य ज्ञान के प्रश्न भी बहुत सरल नहीं आ रहे हैं। परीक्षाओं का कहना है कि गणित और नेटवर्किंग के प्रश्न थोड़ा कठिन आ रहे हैं। जिनकी तैयारी अच्छी है। उन्हें परेशानी नहीं हो रही है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

7 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

7 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

8 hours ago