Categories: AllahabadPoliticsUP

पंचायत उप चुनाव के प्रत्याशियों को और मिला मौका, प्रचार जोरों पर

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : जिले में होने वाला त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव फिर टल गया है। इसके कारण पंचायत उप चुनाव के प्रत्याशियों को प्रचार का और समय मिल गया है। जिन गांवों में उपचुनाव हो जाने रहे हैं वहां सरगर्मियां बढ़ गई हैं। प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार जोरों पर है।

बताते हैं कि इस बार बकरीद के चलते उप चुनाव टाला गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक अब मतदान 25 अगस्त को होगा तथा 28 अगस्त को मतगणना होगी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते भी इसके पहले उपचुनाव टाला गया था। तब मतदान 21 अगस्त को कराने की घोषणा हुई थी।

पहले उपचुनाव 17 अगस्त को कराने की घोषणा थी। बताते हैं कि 16 अगस्त को ब्लॉकों से पोलिंग पार्टियां भी मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दी गई थीं। पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों तक पहुंच भी गई थीं। मगर पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राष्ट्रीय शोक की घोषणा हो जाने के कारण पोलिंग पार्टियों को बुला लिया गया। सहायक जिला उप निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार तिवारी ने बताया कि अब मतदान 25 अगस्त को होगा। 24 अगस्त को पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी तथा 28 अगस्त को मतगणना होगी। सोरांव, फूलपुर, बहादुरपुर, सैदाबाद व हंडिया में प्रधान एक-एक पदों पर उपचुनाव होंगे। इसी तरह धनूपुर में ग्राम पंचायत सदस्य के दो पदों पर उपचुनाव कराए जाएंगे। लगभग 25 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। बताते हैं कि जहां चुनाव हो रहे हैं वहां पंचायत प्रतिनिधियों का देहावसान हो चुका है। इसके कारण ही उपचुनाव कराए जा रहे हैं। इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

14 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

14 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

14 hours ago