Categories: CrimeSpecial

लुंगी के सहारे आभूषण दुकान में चोरी करने वालों की तलाश

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : जानसेनगंज स्थित भोला संस ज्वैलर्स से करीब एक करोड़ रुपये के जेवरात चोरी करने वाले शातिर चोरों का पता अब पुलिस लुंगी के जरिए लगा रही है। अब तक की छानबीन में साफ हुआ है कि लुंगी पहनने वाले चोर इलाहाबाद के नहीं बल्कि बाहर के हो सकते हैं। ऐसे में पुलिस बाहरी गिरोह के बारे में जानकारी जुटा रही है।

सुनील वर्मा के भोला संस ज्वैलर्स के ठीक बगल में पूर्व सांसद अतीक अहमद की जर्जर बिल्डिंग है। वहीं से एक चोर की लुंगी पुलिस को मिली थी। मौके की जांच में यह भी पता चला था कि चोरों ने मीट और मुर्गा भी खाया था। ऐसे में पुलिस का शक कुछ मुस्लिम चोरों पर गहरा गया है। उनके बारे में सुराग जुटाने के लिए शनिवार को इंस्पेक्टर कोतवाली रविंद्र सिंह यादव करेली स्थित झुग्गी झोपड़ी बस्ती में पहुंचे। वहां लुंगी और सीसीटीवी फुटेज दिखाकर चोरों के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन कुछ खास सुराग नहीं लग सका। शातिर चोरों ने अतीक की बिल्डिंग में सेंध लगाने के बाद आभूषण दुकान की दीवार काटी थी। पुलिस का मानना है कि अगर चोरों का गिरोह बाहरी है, तो उसमें कोई एक शख्स स्थानीय होगा। उसे शहर की भौगोलिक समेत अन्य जानकारी होगी। ऐसे में पुलिस लोकल चोर की तलाश सरगर्मी से कर रही है। शनिवार रात तक पुलिस ने करीब एक दर्जन से अधिक संदिग्ध चोरों को हिरासत में लिया। इसके बाद उनके कड़ाई से पूछताछ करती रही। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही चोरों के बारे में पता लगाकर उन्हें दबोच लिया जाएगा।

शाहगंज पुलिस के भी हाथ खाली

गौस नगर करेली निवासी शाकिब की काटजू रोड पर एक होटल के सामने स्थित मिजान ज्वैलर्स में चोरी करने वालों को शाहगंज पुलिस भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। शनिवार को पुलिस ने दुकान के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। इसके बाद रेलवे स्टेशन व कई अन्य स्थानों संदिग्ध चोरों को उठाकर पूछताछ की, लेकिन पता नहीं चल सका। शनिवार को इंस्पेक्टर शाहगंज संजय कुमार ने दुकानदार शाकिब से भी घटना के बारे में पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया दुकान की ग्रिल काटकर चोरी हुई थी। फिलहाल पुलिस का कहना है कि घटना संदिग्ध है। जल्द ही सच्चाई का पता लगा लिया जाएगा।

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक (नगर) ब्रिजेश श्रीवास्तव ने कहा कि आभूषण दुकान में चोरी करने वाले शातिर चोरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें दबोच लिया जाएगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

4 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

4 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

5 hours ago