Categories: UP

स्वास्थ विभाग की कथित कॉलोनी और बकाया 32 लाख

अनंत कुशवाहा

अम्बेडकरनगर. जिला मुख्यालय के बसखारी मार्ग पर स्थित स्वास्थ्य विभाग की कथित कॉलोनी का लाखों रुपए का विद्युत बिल बकाया होने के कारण कनेक्शन विच्छेदित कर दिया गया है । विद्युत विभाग द्वारा की गई इस कार्यवाही से इस कॉलोनी में रहने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस कॉलोनी में स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों के अलावा कुछ बाहरी लोगों के भी रहने की जानकारी है। यही नहीं, एक अपर पुलिस अधीक्षक ने भी इसी कॉलोनी में अपना निवास बना रखा है । जानकारी के अनुसार विद्युत विभाग  ने लगभग दो पखवाड़े पहले भी यहां का कनेक्शन काट दिया था लेकिन बाद में उसे कतिपय कारणों से जोड़ दिया गया था। 

अधिशाषी अभियंता ने बताया कि लम्बे बकाये को देखते हुए कनेक्शन को एक बार फिर से काट दिया गया है। इसके बावजूद कुछ चिकित्सकों व कर्मचारियों द्वारा कटिया लगाकर विद्युत का उपयोग किया जा रहा है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियो व कर्मचारियों के रहने वाली इस कॉलोनी को लेकर आज भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है ।इसका निर्माण राजकीय निर्माण निगम द्वारा करवाया गया था लेकिन पूरी चारदीवारी न बन पाने तथा परिसर के अंदर के सड़कों की हालत खराब होने के कारण इसे आज तक स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित नहीं किया जा सका है। निर्माण के समय राजकीय निर्माण निगम ने जो कनेक्शन प्राप्त किया था वही कनेक्शन आज भी चलाया जा रहा है।
अधिशासी अभियंता विद्युत ने बताया कि राजकीय निर्माण निगम के नाम से कॉलोनी पर लगभग 32 लाख के बिल का बकाया है इसी कारण से कनेक्शन को काट दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक यदि यह लिख कर दे दें कि उसमें रहने वाले कर्मचारी उनके विभाग के हैं तो नए सिरे से कनेक्शन देने पर विचार किया जा सकता है। उधर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि बिना भवन हस्तगत हुए वह कुछ भी लिख कर नही दे सकते। ऐसे में सवाल यह है कि क्या इस कालोनी में रहने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अब बिना बिजली के वँहा रहेंगे ।सवाल यह भी है कि आखिर बिजली विभाग अब तक इतने बड़े बकाये का इंतज़ार क्यो कर रहा था।बिजली विभाग विभाग ने अब तक कार्यवाही क्यो नही की। बिजली के  32 लाख के बिल का जो बकाया है आखिर उसकी अदायगी अब किससे की जाएगी।
pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

5 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

5 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

5 hours ago