Categories: CrimeUP

आजमगढ़ के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र यशपाल सिंह के संग

बस की टक्कर से युवक की हुई मौत

रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा पंप के पास बुधवार की सुबह साढ़े नौ बजे रोडवेज बस की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। वह बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था।

मृत युवक दीपक यादव (28) पुत्र हरिचरण रानी की सराय थाना क्षेत्र के नत्थूपुर गांव का निवासी था। वह बाजार के पास मौजूद एक मोटर्स कंपनी में काम करता था। बेलइसा पंप के पास रोडवेज की अनुबंधित बस तेज गति से जा रही थी। बस ने दीपक की बाइक में अनियंत्रित होकर टक्कर मार दी। गंभीर रुप से घायल दीपक को लोग जब तक अस्पताल ले जाने का प्रबंध करते कि उसकी मौत हो गई

दहेज हत्या में पति को 12 वर्ष की कारावास की सजा

दहेज हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद के बाद अदालत में आरोपी पति को 12 वर्ष के कारावास तथा साढ़े सात हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई। जबकि आरोपी सास व ससुर को आठ-आठ वर्ष की कैद तथा प्रत्येक को साढ़े सात हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला गुरुवार को अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट नंबर-एक धीरेंद्र कुमार की अदालत ने सुनाया।

वादी मुकदमा राजेंद्र कन्नौजिया निवासी अशरफपुर थाना कप्तानगंज की लड़की उमा का विवाह छह मई 2014 को दीपू पुत्र सीताराम ग्राम अतरैठ थाना अतरौलिया के साथ हुआ था। विवाह में राजेंद्र कन्नौजिया ने अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज दिया था। उमा के ससुराल वाले इस दहेज से असंतुष्ट थे। ससुराल में पति दीपू, सास दुर्गावती व ससुर सीताराम मोटरसाइकिल व 50 हजार रूपये की मांग को लेकर उमा का उत्पीड़न करते थे। उमा के पिता राजेंद्र कन्नौजिया को एक जून 2015 को सूचना मिली कि ससुराल में उमा की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। राजेंद्र कन्नौजिया ने अतरौलिया थाने में पति दीपू, सास दुर्गावती तथा ससुर सीताराम के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था.

फर्जी कंपनी के नाम पर 69लाख45हजार लोगों से हड़पा गया

कोतवाली पुलिस ने फर्जी कंपनी के नाम पर कई लोगों से 69 लाख जमा करा कर हड़प लेने के आरोप में एक महिला सहित सात लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं निजामाबाद थाने की पुलिस ने भी एक फाइनेंस कंपनी पर 43 हजार रुपये हड़प लेने पर कंपनी के डायरेक्टर सहित  तीन लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।
जहानागंज थाने के अकबेलपुर गांव निवासी राघवेंद्र सिंह पुत्र शेषनाथ सिंह ने नगर कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि जौनपुर जिले के चंदवक थाने के बौद्धसर गांव निवासिनी एक महिला व अन्य छह लोगों ने फर्जी ट्रेडिंग कंपनी खोला था। कंपनी के नाम पर राघवेंद्र सिंह ने खुद चार लाख रुपये जमा किया। इसके अलावा उसके कई रिश्तेदारों ने भी 65 लाख रुपये जमा किया था। जमा पैसे की मांग करने पर कंपनी के लोगों ने देने से इंकार कर दिया। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी में जौनपुर जिले के चंदवक थाने के बौद्धसर गांव निवासिनी रंजना सिंह पत्नी पंकज सिंह व अन्य छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पूरे मामले की विवेचना उपनिरीक्षक प्रभाकर शुक्ला को सौपी गई हैं।

सर्राफा व्यवसाई से 8:00 लाख की मांगी गई रंगदारी

आजमगढ़ : सराफा व्यवसायी को फोन कर आठ लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी न देने पर उसे जानमाल की धमकी दी है। इस संबंध में पीड़ित व्यवसायी ने तहबरपुर थाना में अज्ञात मोबाइलधारक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। तहबरपुर थाना क्षेत्र के सेमरी निवासी गनेश उर्फ सुरेश सेठ पुत्र रामबली सेठ की सेमरी बाजार के पंडिताइन पुलिया के पास आभूषण की दुकान है। पीड़ित व्यवसायी का कहना है कि उसके मोबाइल फोन पर मंगलवार की शाम उस समय फोन आया जब वह अपनी दुकान पर बैठा था। फोन करने वाले व्यक्ति ने परिचय पूछने के बाद बोला ‘कमाई ज्यादा हो रही है। आठ लाख रुपये दे दो, नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो।’ रुपये न देने पर उसने जानमाल की धमकी भी दी है। धमकी भरे इस कॉल के बाद व्यवसायी के साथ ही उसके परिवार के लोग काफी भयभीत हैं। पीड़ित व्यवसायी ने उच्चाधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया। एसपी के निर्देश पर तहबरपुर पुलिस ने पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूछे जाने पर तहबरपुर थानाध्यक्ष का कहना है कि जिस नंबर से फोन किया गया है उसे सर्विलांस पर लगाकर फोन करने वाले व्यक्ति का लोकेशन के साथ ही उसके बारे में पता कराया जा रहा है। फोन करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी होने के बाद ही मामला का खुलासा हो सकता है। एसओ ने जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी कर लिए जाने की बात कही है।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

2 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

2 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

19 hours ago