Categories: BalliaPoliticsUP

विकास कार्यों में लूट-खसोट और सरकारी धन की बंदरबाट के विरोध में क्रमिक अनशन शुरू

उमेश गुप्ता।

बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंदाडीह में विकास कार्यों में लूट-खसोट और सरकारी धन की बंदरबाट के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने गुरुवार को सुशील मिश्र के नेतृत्व में ब्लॉक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के साथ क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

वक्ताओं ने चन्दाडीह ग्राम में विकास कार्यों में अनियमितता का आरोप लगाते हुए कहा कि शपथ पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी बलिया को शिकायती पत्र दिया गया था, लेकिन ब्लाक अधिकारियों की मिली भगत से कार्यवाही नही हो पा रही है। चेतावनी दिया कि प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विकास कार्यों के नाम पर लाखों रुपए की लूट खसोट की गई है। मनरेगा के तहत जेसीबी से कार्य कराकर सरकारी नियम की धज्जियां उड़ाई गई। अपात्रों को आवास योजना का लाभ दिया गया, लेकिन जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर रिकवरी का आदेश दिया गया, लेकिन सरकारी उदासीनता के चलते अपात्रों से धन की अब तक रिकवरी नहीं की गई। धरना के उपरांत खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

इस मौके पर चुन्नीलाल, ओंकार मणि तिवारी, राजेंद्र मिश्र, रवि कृष्ण यादव, आशुतोष यादव, अमित यादव, राज कुमार राजभर, भोला राजभर, विशाल तिवारी, धर्मेन्द्र यादव, मोहन वर्मा, श्याम विहार यादव, मुन्ना गुप्ता, राम बहादुर यादव, रमेश यादव, सदानंद मिश्र, अजीत यादव, आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

18 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

18 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

19 hours ago