Categories: BalliaUP

ब्लाक-सियर में विकास कार्यों में लूट-खसोट और सरकारी धन की बंदरबाट के विरोध में- दूसरे दिन भी जारी रहा क्रमिक अनशन

उमेस गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंदाडीह में विकास कार्यों में लूट-खसोट और सरकारी धन की बंदरबाट के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने शुक्रवार को सुशील मिश्र के नेतृत्व में ब्लॉक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के साथ क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने चन्दाडीह ग्राम में विकास कार्यों में अनियमितता का आरोप लगाते हुए कहा कि शपथ पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी बलिया को शिकायती पत्र दिया गया था, लेकिन ब्लाक अधिकारियों की मिली भगत से कार्यवाही नही हो पा रही है। चेतावनी दिया कि प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विकास कार्यों के नाम पर लाखों रुपए की लूट खसोट की गई है। मनरेगा के तहत जेसीबी से कार्य कराकर सरकारी नियम की धज्जियां उड़ाई गई। अपात्रों को आवास योजना का लाभ दिया गया, लेकिन जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर रिकवरी का आदेश दिया गया, लेकिन सरकारी उदासीनता के चलते अपात्रों से धन की अब तक रिकवरी नहीं की गई।

इनकी मांगे निम्न है

1-वित्तीय बर्ष 2015-16से 16-17,17-28,18-19 तक ग्राम चन्नाडीह में राज्य वित्त तेरहवाँ वित्त चौदहवाँ वित्त आयोग एवं मनरेगा से कराए गए निर्माण कार्य की स्थलीय जाच कराकर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सरकारी धन राशि का रिकभरी की जाए।
2-वित्तीय बर्ष 15-16 व 16-17 व17-18 ग्राम में आवंटित इंद्रा आवास प्रधानमंत्री आवास की स्थलीय जाच की जाय
3-यह कि पूर्व में कई गयी शिकायती पत्रो की बिना स्थलीय जाच किये मनमानी शिकायत पत्रो को निराधर एवं गलत बताने वालों की स0वि0अ0 पंचायत स0वि0अ0 सहकारिता स0वि0अ0 आई एस0 वी0 के खिलाफ एफ0आई0आर0 करते हुए कार्यवाही किया जाय।
4-ग्राम सभा की बिना खुली बैठक कराए कागजो में निर्माण कार्य दिखाकर भुगतान करनेवाले एवं अपात्रो को इन्द्रा आवास आवंटित करने वाले ग्राम वि0 अ0 प्रमोद पाण्डेय के खिलाफ एफ0आई0आर0 करते हुए कार्यवाही किया जाए।
5-यह कि उपरोक्त समस्त बिन्दुओ की स्थलीय जाच दूसरे विभाग के अधिकारीगण की टीम गठित करके कराया जाय।
इस अवसर पर सुशील कुमार मिश्रा, चुन्नीलाल यादव, राजकुमार यादव, अमरसेन वर्मा,नन्दकिशोर राजभर,व्रजेश गुप्ता, सुरेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago