Categories: BalliaUP

जिलाधिकारी ने 22 पंचायत सचिवों का एक दिन का वेतन रोका

अंजनी राय

बलिया : स्वच्छता अभियान की अति महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक से गायब रहने वाले 22 पंचायत सचिवों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जिलाधिकारी भवानी सिंह ने दिए। साथ ही यह भी कहा कि वेतन काटने के आदेश में सर्विस ब्रेक का उल्लेख अनिवार्य रूप से किया जाए। बैठक में भाग लेने के लिए पहले ही कड़ी चेतावनी दी गई थी। बावजूद इसके कुल 210 सचिवों में 22 गैरहाजिर थे। डीएम ने इसको लापरवाही की पराकाष्ठा बताया।

बता दें कि जिलाधिकारी ने स्वच्छता अभियान की जमीनी स्तर पर समीक्षा करनी शुरू कर दी है। शनिवार को शाम उन्होंने बारी-बारी से एक-एक ग्राम पंचायत की समीक्षा की। प्रगति खराब मिलने पर सम्बन्धित सचिव को सख्त लहजे में चेतावनी दी। उन्होंने साफ कहा कि आगामी कुछ दिनों में ही सुधार नहीं हुआ तो बड़ी कार्रवाई देखने को मिलेगी। बैठक से अनुपस्थित रहने वाले पंचायत सचिवों पर और बड़ी कार्रवाई के संकेत जिलाधिकारी ने दिए। खराब प्रगति वाले एडीओ पंचायत को भी खरी-खोटी का सामना करना पड़ा।

जिलाधिकारी ने साफ कहा कि शौचालय निर्माण में धीमी प्रगति अक्षम्य होगी। डीपीआरओ शेषदेव पांडेय, एडीओ पंचायत अविनाश कुमार समेत पंचायत विभाग के जिम्मेदारों को तत्काल स्थिति में सुधार लाने को कहा। साथ ही लापरवाही से बाज नहीं आने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में डीपीएम दीनबन्धु सिंह, स्वच्छता सलाहकार शैलेश ओझा आदि मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

21 mins ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

37 mins ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

48 mins ago