Categories: BalliaUP

नोडल अधिकारी ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, अतिक्रमण व प्लास्टिक विरोधी अभियान के साथ जनशिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण पर दिया जोर

अंजनी राय

बलिया: शासन की ओर से आए नोडल अधिकारी सन्तोष कुमार राय ने दो दिवसीय दौरे से दूसरे दिन रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि त्योहारों पर विशेष सतर्कता बरतें। समाधान दिवसों पर आईं शिकायतें दोबारा अगले समाधान दिवस पर नहीं आए। उससे पहले उन शिकायतों का गुणवत्तापरक समाधान हो जाना चाहिए। टालने की नीति न रखें। एसडीएम-सीओ की टीम अधिकांश संवेदनशील मामलों को अपने स्तर से निपटा लें। क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सरकारी स्कूलों में भी निरीक्षण करते रहें।

नोडल अफसर ने शहर व कस्बों में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का निर्देश दिया। प्लास्टिक के खिलाफ चलाए गए अभियान की भी समीक्षा की। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि लोकल दुकानदारों के साथ बैठक कर उनसे भी आश्वस्त हो लें कि वे किसी को प्लास्टिक नहीं देंगे। खलिहान या सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत पर भी गंभीरता से करवाई हो। नगरपालिका व नगर पंचायतों को जन सहयोग के माध्यम से विकसित किए जाने पर जोर दिया। असलहों के लाइसेंस नवीनीकरण के बाद थानों में दर्ज कराना भी सुनिश्चित किया जाए। लंबे समय से जब्त असलहों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई हो। गुंडा एक्ट अधिनियम, एक्साइज एक्ट के साथ भू माफियाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई की भी समीक्षा की। बलिया शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए पार्किंग का प्रस्ताव बनाकर नगर विकास विभाग लखनऊ को भेजने की बात कही। नोडल अधिकारी ने कहा कि जो भी निरोधात्मक कार्रवाई हो उसका प्रचार प्रसार भी हो, ताकि लोग गलत कार्य करने से डरें। यह भी सुनिश्चित करा लिया जाए कि किसी विभाग की सरकारी जमीन पर कोई अवैध कब्जा ना हो। बैठक में डीएम भवानी सिंह खंगरौत, एसपी श्रीपर्णा गांगुली, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह समेत सभी एसडीएम, सीओ मौजूद थे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago