Categories: Religion

शिव भक्तों के सेवा-भाव के लिए तत्पर तमाम सुबिधाओं के साथ डटा बोल बंम कॉवरिया शिविर औराई

प्रदीप दूबे बिक्की

औराई भदोही। औराई से होकर गुजरने वाले शिव भक्तों के लिए औराई के बरिष्ठ नागरिक व समाज सेवकों व बोल बंम कॉवरिया समित औराई द्वारा औराई चौराहा के पास शिविर लगा है। खाने पीने की बात हो या बिमार शिव भक्तों के इलाज की या उनकी सुरक्षा का हर लिहाज से यह शिविर शिव भक्तों के लिए सभी सुबिधा से लैस है।

बताते चलें की औराई के समाज सेविकों द्वारा सरकारी बस स्टैन्ड के पास कावड़ शिविर लगा है। इलहाबाद से कावड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों की तादात क्षेत्र मे बढ़ गई है। इलहाबाद से वाराणसी तक पुरा क्षेत्र हर हर महादेव व बोल बंम के नारों से गुंजयमान हो उठा है। शिव भक्तों की बढ़ती तादात के मद्देनजर औराई चौराहे पर लगे हाईटेक सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है।

शिव भक्तों को कोई परेशानी ना हो इसका खासा ध्यान रखा गया है. शिविर मे २४ घंटे धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कावड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। इसके अलावा क्षेत्र से होकर गुजरने वाले कावड़ मार्ग पर शिव भक्तों के लिए सामाजिक संगठनों द्वारा अनेकों स्थानों पर शिविर लगाए गए है। जिससे शिव भक्तों को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। सावन माह मे आने वाले कॉवरियों की सुरक्षा हेतु हाइवे की बाई लेन पर वाहन प्रतिबंधित कर बैरिकेडिंग के साथ औराई पुलिस कॉवरियों की सुरक्षा मे लगी है। कॉवरियों के लिए सुरक्षित लेन पर बनाऐ गए पुलिस बुथ व सहायता केन्द्र शिव भक्तों के लिए सदैव तत्तपर है। जिससे जल लेकर जा रहे शिव भक्तों को कठिनाई ना हो।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

2 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

2 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

2 hours ago