Categories: BiharNational

लालू यादव का स्वास्थ हुआ ख़राब, मुम्बई में चल रहा है इलाज, जाने लेटेस्ट अपडेट

गोपाल जी
बिहार के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव मुंबई में हैं और संक्रमण की वजह से बिगड़ी सेहत का इलाज करा रहे हैं. नेता, अभि‍नेता से लेकर तमाम अन्य लोग लालू के सेहतमंद होने के लिए दुआएं कर रहे हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने वालों का ट्विटर के माध्यम से धन्यवाद दिया है. बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी ने ट्वीट के माध्यम से जिन लोगों को धन्यवाद दिया उनमें कांग्रेस नेता संजय निरुपम, राजीव शुक्ला, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और एक्टर रितेश देशमुख शामिल हैं.
तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट कर बताया था कि वे मुंबई के एशियन हॉर्ट इंस्टीट्यूट गए थे, जहां उनके पिता इस महीने की शुरुआत से ही भर्ती हैं. तेजस्वी ने जो तस्वीरें ट्वीट की हैं, उनमें यह दिख रहा है कि ८० साल के आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव अस्पताल के बेड पर लेटे हुए हैं और पिता-पुत्र बातचीत कर रहे हैं.
गौरतलब है कि चारा घोटाले में दोषी पाए गए लालू प्रसाद यादव फिलहाल जमानत पर हैं. इस साल जमानत पर बाहर आने के बाद लालू की तबीयत खराब हो गई थी और पहले उन्हें २३ मई को भर्ती किया गया था. हालांकि, वह ४ जून को डिस्चार्ज कर दिए गए थे. २६ जून को वह फिर भर्ती हुए और उन्हें ९ जुलाई को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. उन्हें ६ अगस्त को फिर भर्ती किया गया. तबसे वह डॉक्टरों की देखभाल में अस्पताल में ही हैं.
हालांकि, प्राप्त जानकारी के अनुसार लालू एशियन हॉर्ट इंस्टीट्यूट में सिर्फ भर्ती हैं और उनका इलाज बाहर के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है. लालू की इस अस्पताल में साल २०१४ में एक सर्जरी हुई थी. यह अस्पताल हॉर्ट के इलाज के लिए प्रसिद्ध है. इस बार तो इंस्टीट्यूट के डॉक्टरों से उनका कोई लेना-देना नहीं है और उनका उपचार बाहर के डॉक्टरों के एक पैनल के द्वारा किया जा रहा है.
लालू के करीबी सहयोगी और आरजेडी के महासचिव भोला यादव ने बताया कि कूल्हे के पास फोड़ों की वजह से आरजेडी मुखिया को एंटीबायोटिक की भारी डोज लेनी पड़ रही है. उन्होंने कहा, ‘फोड़ों की वजह से उन्हें काफी दर्द रहता है. संक्रमण उनके खून में फैल चुका है. डॉक्टरों ने पांच दिन तक एंटीबायोटिक खाने को कहा है. हम उनकी हालत में सुधार का इंतजार कर रहे हैं.’  गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद के मेडिकल बेल को २७ अगस्त तक बढ़ा दिया
pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

1 hour ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

2 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

10 hours ago