Categories: Crime

एक अफवाह जिसके चलते फैला तनाव और लगानी पड़ी पीएसी

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ : घोसी नगर के करिमूद्दीनपुर स्थित मदरसा समसुल उलूम निसवा में मंगलवार की दोपहर में छेड़छाड़ की अफवाह के चलते लोगो की भीड़ लग गई।इसकी सूचना कोतावाली को दी गई। इस पर कोतवाल एसडीएम को सूचित कर नायब तहसीलदार के साथ मदरसा गए। वहा कुछ गर्जियनो का अपनी बेटियों से मिलना था, चपरासी मिलने से मना कर गेट का ताला बंद कर चला गया।प्रशासन ने मैनेजर को बुला कर किसी तरह से गेट को खुलवा कर अंदर जाकर वस्तु स्थित जाना। जहा बलिया जनपद की एक लड़की ने घर जाने की जिद किया। जिसको गार्जियन के साथ घर भेज दिया गया। भीड़ को देख कर पीएससी को बुलाना पड़ा। छात्राओं ने प्रशासन को बताया यहा कुछ नही हुआ। कुछ लोग मदरसे की छवि धूमिल करना चाहते है।

 नगर के करिमूद्दीनपुर मोहल्ला में मदरसा समसुल उलूम स्थित है। इसके बगल में  इसी का निसवा विद्यालय है। दोपहर में मदरसा समसुल उलूम के विद्यार्थियों का मोहल्ले के कुछ युवकों में विवाद हो गया। जिसको लेकर अफरा तफरी मच गई।कुछ युवक झगड़ते हुये निसवा विद्यालय के प्रांगण में चले गए। इसके चलते हॉस्टल में रहने वाली लडकिया शोर मचाने लगी। इस बीच बलिया व देवरिया जिले के दो अभिभावक अपनी बच्चियो से मिलने आगये।जिनको वहा के चपरासी ने मिलने से मना कर दिया।इस के चलते अफवा का बाजार गर्म हो गया।

इस कि सूचना कोतवाल परमानन्द मिश्रा को होने पर एसडीएम को अवगत करा कर इनके निर्देश पर नायब तहसीलदार सर्वेश सिंह को साथ लेकर समसुल उलूम निसवा में गेट खुलवा कर दोनों अभिभावकों के साथ गए।जहाँ लड़कियों ने किसी भी तरह की घटना से इनकार किया।साथ ही 6माह पूर्व आयी बलिया की छात्रा ने मन न लगने की बात कह कर घर जाने की बात कही,वही देवरिया की छात्रा ने घर न जाने यही पढ़ने की बात कही।प्रशासन ने बलिया जनपद की छात्रा को अभिभावक के साथ घर भेज दिया

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

22 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

22 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

23 hours ago