Categories: Crime

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी सीओ, नौकरी का झांसा देकर करता था वसूली

आसिफ रिज़वी.

मऊ। पुलिस महकमे में हड़कंप पुलिस के आलाधिकारी सकते में आ गए जब एक महिला ने जिले के सरायलखंसी थाने में शिकायत दर्ज कराया कि एक युवक नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी सीओ बनकर पैसे की डिमांड कर रहा है। महिला की शिकायत पर स्थानीय थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुट गई। फर्जी सीओ बने युवक को पैसे देने के लिए  महिला ने सरायलखंसी थाने के पास बैंक पर बुलाया। युवक जैसे ही बैंक पर पहुँचा तो महिला के साथ मे क्राइम ब्रांच के पुलिस जवानों ने युवक से पूछताछ करते हुए शक होने पर गिरफ्तार कर लिया।

बता दे कि ये पूरा मामला बलिया जनपद के रसड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव के रहने वाले अमरजीत सिंह फर्जी सीओ बनकर नौजवानों और महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर उनसे लाखो रुपयों की ठगी करने का काम करता था। मऊ जनपद के सरायलखंसी थानां क्षेत्र की रहने वाली एक महिला को गोरखपुर जनपद में रेलवे में क्लर्क के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा  देकर उससे दो लाख रुपयों की डिमांड किया था जिसमे महिला भी फर्जी सीओ के झांसे में आकर 80 हजार रुपये दे दिए थे । महिला को किसी बात पर शक हुआ तो फर्जी सीओ बने  युवक  ने सीओ की वर्दी पहन महिला को दिलासा भी दिलाने का काम किया। तो महिला दुबारा रुपयों को देने के लिए राजी हो गई इसी बीच महिला ने पूरी बात अपने भाई और पति को बताया तो पूरे मामले में झोझाल देखते हुए थाने पर रिपोर्ट दर्ज करा दिया ।

फिर युवक ने जब रूपयो की डिमांड किया तो महिला ने पुलिस और क्राइम ब्रांच की मदद से फर्जी सीओ को गिरफ्तार करवाने का काम किया। हालांकि इसके पहले भी युवक इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहा है जिसमे एक बार तीन माह के जेल जा चुका है। पुलिस के गिरफ्त में फर्जी सीओ ने कहा किया वह पिछले 8 माह से इस काम को कर रहा है । इस तरह वह दोबारा काम कर रहा था। सीओ सिटी राजकुमार ने बताया कि एक महिला की शिकायत पर अपने आप को  सीओ बताने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक अपने सीओ बताता था जो फर्जी है। पूछताछ किया जा रहा है । पहले भी एक बार यह जेल जा चुका है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

3 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

3 hours ago