Categories: Gaziabad

अनशनकारी किसानों की तबीयत बिगड़ी : एक की हालत गंभीर

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी आवास-विकास योजना से प्रभावित किसानों का आमरण अनशन मंगलवार 14 वे दिन भी जारी रहा। जहां उनका स्वास्थ्य दिन-प्रतिदिन गिरता जा रहा है। जिसके मद्देनजर पुलिस-प्रशासन वहा पूरी तरह मुस्तैद है जो डॉक्टरों द्वारा समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की जांच करा रहा है। जिन्होंने सरकार को कोसते हुए अपना सम्मान व अधिकार नहीं मिलने तक एक बार फिर अनशन पर रहने की बात दोहराई है।
धरनारत किसानों का कहना था कि किसानोदय अभियान एवं किसान सत्याग्रह आंदोलन मंडोला के क्रम में किसानों को उनका अधिकार व सम्मान दिलाने के लिए वह 15 अगस्त से आमरण अनशन पर हैं।और वचनबद्ध हैं कि जबतक मंडोला, लोनी  क्षेत्र के किसानों को उनका अधिकार व सम्मान नही मिल जाता उनका अनशन जारी रहेगा।
किसानों ने कहा कि हो सकता है इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए किसी अनशनकारी की जान माल की भी हानि हो जाये। क्योकि सरकार किसान हितैसी होने का ढोल पीटकर किसानों का मखोल उड़ा रही है। हम अनशनकारियों का हाल तक जानने के लिए सरकार का कोई प्रतिनिधि उनके बीच तक नही आया है। अनशनकारी किसानों ने कसम खाते हुए कहा कि  किसानों को न्याय मिलने तक उनका अनशन जारी रहेगा। इसके लिए उन्हें चाहे कितना भी कष्ट झेलना पड़े या प्राण ही न्योछावर क्यों न करने पड़े।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

15 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

16 hours ago