Categories: GhazipurUP

सड़क के बीच बने जानलेवा खड्डे में भरे पानी से कपडा धोकर जताया विरोध

विकास राय

गाजीपुर. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गाजीपुर बलिया राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर आलम पट्टी के पास सड़क के जानलेवा गड्ढे में भरे पानी में कपड़ा धुल कर न केवल प्रतिपल दुर्घटना को अंजाम दे रहे जलजमाव की तरफ शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया बल्कि जिम्मेदार अधिकारियों तथा शासन व जन प्रतिनिधियों को भी निशाने पर लिया।

सामाजिक संस्था समग्र विकास इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दूबे के नेतृत्व में सामाजिक कार्यकर्ताओं का एक समूह आलम पट्टी के पास सड़क के जलजमाव में कपड़ों की धुलाई किया और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण सहित जिला प्रशासन क्षेत्रीय सांसद जनप्रतिनिधियों के अलावा सत्ताा एवं विपक्ष को भी ललकारते हुए कहा की गाजीपुर से बलिया और बिहार को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर भयंकर गड्ढे तथा घुटने से अधिक जलजमाव में लोग प्रतिदिन चोटिल होते रहते हैं किंतु शासन-प्रशासन के सेहत पर इसका कोई असर नहीं है।

आंदोलन के दौरान ही पलटा ऑटो-

जिस समय सामाजिक कार्यकर्ता जलजमाव के एक किनारे पर गन्दे पानी में कपड़े धुल कर विरोध जता रहे थे उसी समय विक्रम ऑटो एक तरफ से पूरी तरह से पानी में  एक तरफ लुढ़क गया जिसमें से लोग कूदने लगे।   महिला गोद मे एक दुधमुंहा बच्चा लिए पानी में गिरी जिसे सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बचा लिया और सभी ने मिलकर ऑटो को बाहर निकाला। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दूबे ने कहा कि आम आदमी अच्छी सड़कों पर चलने का टेक्स देता है वही वाहनों से वसूले जाने वाले टैक्स में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है क्या हम ऐसे ही घटिया जर्जर और जानलेवा मार्ग पर चलने के लिए टैक्स देते हैं?

जारी रहेगा जंग-

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कुम्भनाथ जायसवाल ने कहा कि घटिया निर्माण के चलते पहली और दूसरी बरसात में ही सड़कें टूटने लगी हैं। जिन सड़कों का अभी तक निर्माण नहीं हुआ है वह तालाब का रूप धारण कर ली हैं। हम लोकतंत्र के सच्चे प्रहरी होने के नाते इसकी अनदेखी नहीं कर सकते। जंग जारी रहेगा।

संगठन के व्याख्याता गुल्लू सिंह यादव ने  कहां कि सीएम योगी ने सड़कों को ठीक करने के लिए 15 जून का समय मांगा था किंतु 14 महीने बीतने के बाद भी जर्जर और जानलेवा सड़कें बता रही हैं कि योगी  व मोदी सरकार के कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है।

उक्त अवसर पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कुंभ नाथ जायसवाल ,गुल्लू सिंह यादव,  जावेद अहमद,मनोज तिवारी ,केसरी मिश्रा ,बंटी जैसवाल ,शिवानंद उपाध्याय, कृष्णानंद, अनिल राय एवं मनोज कुमार जायसवाल आदि लोग उपस्थित थे।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

3 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

3 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

21 hours ago