Categories: International

सऊदी अरब के पेट्रोडलर ने दुनिया को बंधुआ बना लिया है – अंसारुल्लाह

आफताब फारुकी

यमन के जनांदोलन अंसारुल्लाह के राजनैतिक कार्यालय के सदस्य ने यमन की जनता के विरुद्ध सऊदी अरब के अपराधों पर दुनिया के मौन की आलोचना करते हुए कहा कि पेट्रो डाॅलर ने दुनिया को बंधुआ बना लिया है।

अलमसीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यमन के जनांदोलन अंसारुल्लाह के राजनैतिक कार्यालय के सदस्य ज़ैफ़ुल्लाह शामी ने अलहुदैदा प्रांत के दुरैहमी क्षेत्र में सऊदी अरब के हालिया अपराधों की ओर संकेत करते हुए कि यमन में सऊदी अरब और उसके घटकों के जारी अपराधों से पता चलता है कि वे अंतर्राष्ट्रीय नियमों का खुलकर उल्लंघन कर रहे हैं।

श्री अश्शामी ने यह बयान करते हुए कि हमलावर सऊदी अरब, इस प्रकार के हमलों से यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की सफलताओं से अपनी खींज निकालने का प्रयास है, कहा कि यमन में मानवाधिकार के विरुद्ध होने वाले समस्त अपराधों का ज़िम्मेदार अमरीका है।

ज्ञात रहे कि गुरुवार को सऊदी अरब के युद्धक विमानों द्वारा पश्चिमी यमन के अलहुदैदा प्रान्त के अकूई और अद्दुरैहमी क्षेत्रों पर की गयी बमबारी में 31 महिलाएं और बच्चे मारे गये थे। यमन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि मारे जाने वाले सभी महिलाएं और बच्चे हैं। हमले में दसियों लोगों के घायल होने का भी समाचार है। सऊदी युद्धक विमानों ने गत 9 अगस्त को भी सअदा प्रान्त में बच्चों को ले जाने वाली एक बस पर बमबारी कर दी थी जिसमें 55 बच्चे मारे गये थे और 77 अन्य घायल हुए थे।

सऊदी अरब ने संयुक्त अरब इमारात, अमरीका और कुछ अन्य देशों की मदद से मार्च 2015 से यमन पर हमले आरंभ कर रखे हैं और इस देश की चारो ओर से घेराबंदी करके इस देश के नागरिकों को भुखमरी व महामारी के दलदल में फंसा दिया है। यमन पर सऊदी हमलों में अब तक दसियों हज़ार लोग हताहत और घायल हुए हैं जबकि लाखों लोग बेघर हो गये हैं।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

6 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

7 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

7 hours ago