Categories: International

घर का भेदी लंका ढाय क़तर ने सऊदी अरब और यूएई की पोल खोल दी

आदिल अहमद

क़तर ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात की ओर से यमन में दाइश और अलक़ायदा के समर्थन का रहस्योद्धाटन कर दिया है।

वाशिंग्टन में क़तर के दूतावास ने 26 अक्तूबर को क़तर के विदेशमंत्री अब्दुर्रहमान आले सानी को ऐसे प्रमाण दिए थे जिनसे सिद्ध होता है कि सऊदी क्राउंन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान और संयुक्त अरब इमारात के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन ज़ाएद आले नैहान अलक़ायदा और दाइश के कुछ सरग़नों की सहायता और समर्थन करते हैं।

अलमयादीन टीवी चैनल ने आतंकवाद के मामले में अमरीका के उप वित्तमंत्री एडम ज़ोबीन के हवाले से रहस्योद्धाअन किया है कि मुहम्मद बिन सलमान और मुहम्मद बिन ज़ाएद आले नैहान, अली अबकर अलहसन और अब्दुल्लाह फ़ैसल अलअहदल से निरंतर संपर्क में रहे हैं जिनके नाम अमरीका की आतंकवादियों की सूची में शामिल हैं।

अमरीका के उप वित्तमंत्री ने वाशिंग्टन से समन्वय के बिना अलक़ायदा और दूसरे आतंकवादी गुटों और चरमपंथी संगठनों के साथ मुहम्मद बिन सलमान के संपर्कों पर चिंता व्यक्त करते हुए यमन और उसके पड़ोसी देशों में अलक़ायदा के फलने फूलने पर अमरीका की अप्रसन्नता की बात की है।

प्रमाणों और दस्तावेज़ों में अलक़ायदा के दो सरग़नों और सऊदी अरब की ख़ुफ़िया एजेन्सी के प्रमुख ख़ालिद बिन अली बिन अब्दुल्लाह अलहमीदान की ओर से अली अबकर की सीधे सहायता का ब्योरा भी बयान किया गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

4 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago