Categories: International

यमनी सेना और स्वयं सेवी बालो दक्षिणी सऊदी अरब के नजरान क्षेत्र में सऊदी अरब के एक ड्रोन विमान को मार गिराया

आदिल अहमद

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने कहा है कि नजरान के नहूक़ा क्षेत्र में इस ड्रोन को मार गिराया गया। यमनी सेना ने इससे पहले बुधवार को भी सऊदी अरब के जासूसी विमान को जीज़ान में मार गिराया था।

दूसरी ओर हमलावर सऊदी गठबंधन के सैनिकों के विरुद्ध यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की जवाबी कार्यवाही यथावत जारी है जिनमें सऊदी गठबंधन के दसियों सैनिक मारे गये।

यमनी सेना ने जीज़ान में दो सैन्य केन्द्रों को ज़िलज़ाल-2 बैलेस्टिक मीज़ाइलों का निशाना बनाया। यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने इसी प्रकार हमलावर गठबंधन के पाश्विक हमलों के जवाब में पश्चिमी तट तहीता के क्षेत्र में सऊदी गठबंधन के सैनिकों पर हमला किया जिसमें सऊदी गठबंधन के दसियों सैनिक मारे गये और घायल हुए।

सऊदी गठबंधन के सैनिकों ने इस क्षेत्र में एक स्कूल को अपना सैन्य केन्द्र बना रखा था किन्तु यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की कार्यवाही के बाद सऊदी गठबंधन के सैनिक वहां से फ़रार होने पर विवश हो गये।

यमनी सेना की ओर से यह कार्यवाही सऊदी गठबंधन के हमलों के जवाब में की गयी। सऊदी गठबंधन ने सादा प्रांत में अज़्ज़ाहिर क्षेत्र को अपने हमलों का निशाना बनाया जिसमें दो आम नागरिक हताहत और एक बच्चा घायल हो गया।

ज्ञात रहे कि यमन का हर ओर से परिवेष्टन होने के बावजूद यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की रक्षा क्षमताओं में निरंतर वृद्धि हो रही है जिसके परिणाम में सऊदी गठबंधन, अब तक यमन पर हमलों का निशाना बनाने के अपने किसी भी लक्ष्य में सफल नहीं हो सका है।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

4 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

5 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

5 hours ago