Categories: UP

जल्द ही आ सकते है राजनाथ सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ कालपी (जालौन)

रविकात

जालौन कालपी. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कालपी मे जल्द ही सम्भावित कार्यक्रम आयोजित हो सकता है।निकट भविष्य मे उक्त माननीयों से उदघाटन कराने के लिये पुलिस ट्रेनिंग कालेज के निर्माणाधीन भवन को पूरा कराने के लिये प्रशासन तथा कार्यदायी संस्था के द्वारा कवायद तेज कर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कालपी तहसील क्षेत्र के मगरौल गांव मे पुलिस ट्रेनिंग कालेज का निर्माण कराया जा रहा है।पाच महीने पहले मंडलायुक्त के नेतृत्व मे शीर्ष अधिकारियों ने निरीक्षण किया गया था।निरीक्षण के दौरान परेड ग्राउंड, बाउंड्री वॉल का निर्माण न होने की हालत देखी गई थी। तथा अधूरे आवासीय भवनो का निर्माण का कार्य तीन चार महीने में पूरा करने के लिये जिम्मेदारो को आवश्यक निर्देश दिये गये थे।

मालूम हो कि महेवा विकास खंड के बीहड़ क्षेत्र मगरौल के पुलिस ट्रेनिंग कालेज में मंडलायुक्त कुमुद लता श्रीवास्तव, तत्कालीन रेंज डीआईजी जवाहर, जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर, पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह, क्षेत्राधिकारी सुबोध गौतम, उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निगम के अधिशासी अभियंता संजीव सक्सेना, अवर अभियंता ज्ञान प्रकाश, नायाव तहसीलदार हरप्रसाद के साथ बैठक करके निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र पाल सिंह जादौन प्रमुख रुप से मौजूद रहे।बताते हैं कि इस पीटीसी भवन का केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री के द्वारा उदघाटन कराने हेतु विधायक ने आमंत्रण दे रखा है। सी एम योगी आदित्यनाथ ने कालपी के कार्यक्रम पर सहमत प्रकट कर दी।

इधर पीटीसी भवन के अपूर्ण कार्यों के कारण हाल में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम पर स्थानीय स्तर पर सहमत बनती नहीं दिख रही है। समीक्षा बैठक के बाद कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, पुलिस अधीक्षक आदि ने शीर्ष अधिकारियों एवं इंजीनियरों के साथ परिसर का घूम-घूमकर निरीक्षण किया जा चुका है। निरीक्षण के मुताबिक पीटीसी के परेड ग्राउंड के प्रस्तावित स्थल को पूरा कराया जा रहा है। 3 करोड़ की लागत से चारों ओर की बाउंड्री वाल का निर्माण कराया जा रहा है ।वजट की उपलब्धता न होने के कारण वाउंडीवाल के कामों की अभी शुरुआत भी नहीं हुई है। इसी प्रकार पुलिस के रंगरूटों के ठहराव हेतु बैरकों (आवासीय भवनो) के लिए प्रस्तावित चार करोड़ की धनराशि से निर्माण कार्य चल रहा है।

मंडलायुक्त के द्वारा कार्यदाई संस्था के जिम्मेदार अफसरों तथा इंजीनियरों को 82 एकड़ में पीटीसी भवन को जल्द निर्मित कराये जाने की हिदायत दी जा चुकी है।तथा निर्माण कार्य अंतिम दौर में है।परिसर म अधिकारियों के आवास , प्रशासनिक भवन, सुपर मार्केट, चिकित्सालय, विद्युतीकरण, पेयजल ,सड़क आदि का काम पूरा हो चुका है। परेड ग्राउंड तथा एक हिस्से के आवासों का काम अभी पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि तीन चार महीने के अंदर पीटीसी भवन का काम पूरा हो.

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

4 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

5 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

5 hours ago