Categories: GaziabadNationalUP

खिदमत ए आवाम युवा समिति ने अपशब्द निषेध दिवस के रुप में मनाया

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी में रविवार को सक्रिय सामाजिक संगठन खिदमत ए आवाम युवा समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भविष्य की महत्वपूर्ण गतिविधियों की जानकारी दी। साथ ही 5 अगस्त को फिर से अपशब्द निषेध दिवस के रूप में मनाया और भविष्य में भी अपशब्दो के इस्तेमाल ना करने की शपथ ली। वहीं समिति ने 11 नई इकाइयों के गठन व 25 अगस्त को पश्चिम उत्तर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम करने की भी जानकारी दी। जिसमे मदरसे के बच्चे भाग ले सकेंगे।समिति अध्यक्ष मार्टिन फैसल ने बताया कि वक़्त के साथ समिति दूसरे अहम चरण में प्रवेश कर रही है जिसमे हम 11 भिन्न भिन्न विशेष इकाइयों का गठन कर समाजिक कार्यो का दायरा बढ़ाने पर पुरज़ोर कोशिश करेंगे।

जिसमे गाय की सुरक्षा और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने की माँग भी अहम हिस्सा रहेगी।साथ ही उन्होंने बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में हम हर जिले के काबिल बच्चो को तराशकर प्लेटफ़ॉर्म देने की कोशिश करेंगे ताकि देश जाने कि आम मदरसों के बच्चों के क्या ख्यालात है और उन्हें भी इससे हौसला मिले। समिति महासचिव नौशाद सैफी ने बताया कि समिति “मेरे सपनों का हिंदुस्तान” शीर्षक के इर्द गिर्द कार्यक्रम को सजाने का प्रयास करेगी ताकि देशभावना का अधिक प्रसार हो। साथ ही उन्होंने बताया कि आज हमने अपशब्द निषेध दिवस मनाया और शपथ ली क्योकि अधिकतर अपराध और बच्चियों से सबंधित हैवानियत का कहीं ना कहीं इससे ही बढ़ावा मिलता है। जब समिति से सवाल हुआ कि क्या भविष्य में खिदमत ए आवाम युवा समिति चुनावों में किसी उम्मीदवार का पक्ष लेते या चुनाव लड़ती नज़र आएगी। तभी समिति उपाध्यक्ष मौ अकील (पूर्व सभासद) ने बताया कि फिलहाल समिति का ऐसा कोई विचार नही है लेकिन अगर भविष्य में ऐसे हालात आते है और समिति के कोई पदाधिकारी या कार्यकर्ता इसमे दिलचस्पी दिखाते है तो समिति स्वागत करेगी। रही बात अन्य किसी दल या उम्मीदवार के समर्थन की तो जो समाज के लिए अधिक फायदेमंद होगा उसका समर्थन करने में भी हमे कोई हर्ज नही होगा। लेकिन इसके उलट स्थिति में समिति पूर्व के भाति भविष्य में भी चुनाव की जागरूकता और वोट की अपील करेगी। साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि भविष्य में भी समिति किसी लालच बगैर निस्वार्थ और जनहित के लिए ही काम करती रहेगी।

समिति ने सामूहिक तौर पर कहा समिति के सिद्धांत और विचारधारा पहले भी और कल भी सबसे आगे रहेंगे जिनसे किसी सूरत ए हाल में समझौता नही होगा। इस मौके पर अध्यक्ष मार्टिन फैसल , उपाध्यक्ष आकिल मेम्बर ,महासचिव नौशाद सैफी , सचिव सलमान मंसूरी , कोषाध्यक्ष जान मो , सचिव इस्लाम खान , सचिव मो आदिल , सचिव मौ अहमद , मीडिया प्रभारी मुशाहिद खान ,सचिव मौ कासिफ ,सचिव नूर आलम ,नाज़िम सैफी , हसन खान ,रिंकू अंसारी ,देवेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

3 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

3 hours ago