Categories: MauUP

उत्तर प्रदेश किसान सभा जिला कौंसिल मऊ की बैठक देवेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में हुई संपन्न

रूपेंद्र भारती

घोसी/मऊ :उत्तर प्रदेश किसान सभा जिला कौंसिल मऊ की एक बैठक घोसी नगर के बड़ागांव स्थित कामरेड अतुल कुमार अंजान के आवास पर देवेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुई ।जिसमें जिलामंत्री गुफरान अहमद ने एक पिछले कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। आयोजित बैठक में अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्र व्यापी किसान मांग दिवस एक सितंबर को मऊ कलेक्टेड में मनाने का निर्णय लिया गया ।साथ ही सोनीधापा मैदान से एक जुलुस संगठन के महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजान के नेतृत्व में निकालने का निर्णय किया गया ।

जुलुस कलेक्टेड पहुचकर किसानों ,मजदूरों,दस्तकारों को दस हजार रुपये मासिक पेंशन देने ,स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने ,किसानों के सभी तरह के कर्जों का माफ करने ,बड़ी विजली दरों को तत्काल वापस लेने ,भूमि अधिग्रहण कानून 2013 को प्रभावी ढंग से पूरे देश में लागू करने आदि सवालों का मांग पत्र सौंपा जायेगा।
इस बैठक में वाम पंथ के पुरोधा पूर्व लोक सभा अध्यक्ष एवं सांसद सोमनाथ चटर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया तथा उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी।इस अवसर पर रामनारायण सिंह ,रामकुमार भारती, अर्चना उपाध्याय ,हिसामुद्दीन ,उदई राय ,पोनू प्रधान ,सुधाकर यादव ,नन्हें खान ,चंद्रमणि यादव ,रामप्यारे गौतम ,सुभाष चंद चकर देवा आदि उपस्थित रहे।

Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

18 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

19 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

19 hours ago